इस फेस्टिव सीजन सैमसंग लाई डिशवाशर की नई रेंज, 99.99% बैक्टीरिया का होगा सफाया

10/8/2021 2:23:19 PM

गैजेट डेस्क: इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने भारत में अपनी डिशवाशर रेंज पेश कर दी है। नई रेंज घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने के साथ ही घर का पूरा काम भी संभाल रहे लाखों लोगों की बढ़ती चिंता दूर करती है। यह उपभोक्ताओं की स्वच्छता संबंधी जरूरतों पर खरी उतरती है और अपने घरों में आधुनिक किचन तैयार करने का उनका अरमान भी पूरा करती है।

सैमसंग के डिशवाशर की नई रेंज स्टेनलेस स्टील सिल्वर और सफेद रंगों में आती है तथा सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर 8 अक्टूबर, 2021 से चार मॉडलों में उपलब्ध होगी। इनकी कीमत 39,500 रुपये से शुरू होगी और साथ में आकर्षक ईएमआई तथा कैशबैक ऑफर भी होंगे।

सैमसंग के डिशवाशर खाना पकाने के भारतीय बर्तनों जैसे कुकर और कड़ाही को अच्छी तरह साफ करते हैं और इनमें 13 प्लेस सेटिंग्स हैं, जिनमें अलग-अलग आकार की कई तरह की तश्तरी एक साथ (एक ही वॉश साइकल में) धोई जा सकती हैं। ट्रिपल रिंज के साथइंटेंसिववाश™ फीचर में तीन रिंज साइकल हैं, जो बेहद गंदी तश्तरियों से हरेक दाग हटा देते हैं, उनमें चिपके 99.99% तक फूड बैक्टीरिया का सफाया करते हैं (इंटरटेक द्वारा प्रमाणित) और आपको चमचमाती, स्वच्छ तथा साफ तश्तरियां देते हैं।

धोने और सुखाने का काम पूरा होने के बाद ऑटोरिलीज™ ड्राइंग फीचर के कारण डिशवाशर का दरवाजा अपने आप 10 सेंटीमीटर तक खुल जाता है और भाप बाहर निकल जाती है ताकि खास तौर पर प्लास्टिक के बने और छोटे बर्तन सामान्य डिशवाशर के मुकाबले जल्दी और बेहतर तरीके से सूख जाएं। स्टेनलेस स्टील का टब इस तरह बनाया गया है, जिससे आप बर्तनों के पुराने तरीकों की तुलना में लंबे समय तक चलने वाली, कम शोर वाली और ज्यादा साफ धुलाई हो सके। इसमें कम शोर बाहर आता है, संक्रमण दूर करने वाली धुलाई ज्यादा तापमान पर हो जाती है, समय बीतने पर इसका रंग नहीं उतरता है और बदबू भी नहीं आती है।

मुख्य फीचर:
इंटेंसिववाश™

इंटेंसिववाश™ प्रोग्राम बहुत अधिक गंदे बर्तन, पैन, कड़ाही और कुकर को वाकई साफ करने में मदद करता है। इसे कुकवेयर, तश्तरियों और बर्तनों पर लगी चिकनाई, बचा हुआ तेल, जलने के दाग और जमे हुए खाने के अंश हटाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह बर्तनों को ट्रिपल रिंज फीचर के साथ 70 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान पर धोता है, जिससे 99.99% बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं (इंटरटेक द्वारा प्रमाणित)। इसलिए तश्तरियां, कटलरी और बर्तन इस्तेमाल के लिए पूरी तरह सुरक्षित हो जाते हैं

ऑटो रिलीज ड्राई
धुलाई पूरी होने पर ऑटोरिलीज™ दरवाजा खुद ही घुल जाता है ताकि हवा की आवाजाही हो सके और तश्तरियां तेजी से सूख सकें। धोने और सूखने का काम पूरा होने पर दरवाजा खुद ही 10 सेंटीमीडर खुल जाता है ताकि भाप निकल सके। इससे बर्तन बाकी डिशवाशर के मुकाबले तेजी से और बेहतर तरीके से सूख जाते हैं।

स्टेनलेस टब
अपने डिशवाशर को नए जैसा रखें। स्टेनलेस स्टील का टब सामान्य टबों की तुलना में अधिक टिकाऊ, कम शोर वाला और अधिक साफ रहने वाला होता है। इससे कम शोर होता है और धुलाई के दौरान संक्रमण दूर करने के लिए यह अधिक तापमान पर काम कर सकता है। समय बीतने के साथ इसका रंग भी नहीं उतरता और इसके भीतर से बदबू भी नहीं आती।

A+++ ऊर्जा दक्षता
सैमसंग डिशवाशर को यूरोपीय ऊर्जा मानकों के अनुसार एनर्जी स्टार® का प्रमाणन मिला है, जो A+++ रेटिंग के बराबर होता है। यह गंदी तश्तरियों को कारगर ढंग से धोते हुए बिजली की भारी बचत करता है मगर इससे धुलाई में किसी तरह की कसर नहीं रह जाती। कमी भी नहीं आती।

फिंगर प्रिंट रेजिस्टेंट फिनिश
फिंगर प्रिंट रेजिस्टेंट फिनिश सतह पर अंगुलियों के भद्दे दिखने वाले निशान या दूसरे निशान या धब्बे लगने से रोकती है। अगर वे दिख भी जाएं तो आसानी से पोछे जा सकते हैं। इसलिए आपका घर एकदम बेदाग खूबसूरत दिखेगा।

बड़ी एलईडी डिस्प्ले
पढ़ने में आसान बड़े और चौड़े एलईडी डिस्प्ले के साथ तश्तरियां साफ करने के अधिक सरल और सहज तरीके का आनंद उठाएं। आप दूर से भी एक ही नजर में स्थिति, सेटिंग्स, बचा हुआ समय और साइकल की प्रगति देख सकते हैं। इसलिए आप बिना किसी दिक्कत के धुलाई पर नजर रख सकते हैं और उस पर नियंत्रण भी कर सकते हैं।

स्मार्ट लीकेज सेंसर
स्मार्ट लीकेज सेंसर पानी के रिसाव से बचाता है। अगर कहीं रिसाव या लीकेज का पता चलता है तो यह फौरन धुलाई रोक देता है, पानी निकाल देता है और एरर का संदेश दिखाने लगता है।

हाइट एडजस्टमेंट
हाइट एडजस्टमेंट का विकल्प डिशवाशर में बड़े आकार के बर्तन रखने की सहूलियत देता है। ऊपरी रैक को आसानी से ऊपर और नीचे किया जा सकता है ताकि ऊपरी रैक को रगड़े या चोट पहुंचाए बगैर बड़े आकार के कड़ही और पैन दूसरी रैक में रखे जा सकते हैं।

कम शोर
इंसुलेशन तकनीक के कारण यह आम बातचीत में होने वाली आवाज से भी कम आवाज करता है*। केवल 44 डेसिबल और 52 डेसिबल ध्वनि स्तर पर धुलाई होती है ताकि किचन में खामोशी रहे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static