हुंडई आधुनिक फीचर्स के साथ लाएगी क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल

5/31/2021 7:14:48 PM

ऑटो डेस्क: 2022 मॉडल हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को रोड पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई क्रेटा की स्टाइलिंग में बड़े बदलाव किए जाएंगे और सबसे बड़ा चेंज कार के फ्रंट में ही देखने को मिलेगा। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि ट्यूसॉन का ही फ्रंट बोल्ड डिजाइन क्रेटा में भी देखने को मिलेगा जिसे कि कंपनी पैरामैट्रिक ग्रिल्ल बताती है।

इस SUV में हाल्फ मिरर टाइप LED डेटाइम रनिंग लाइट्स मिलेंगी जोकि स्विच ऑन होने पर ही दिखाई देंगी, जब आप इन्हें बंद कर देंगे तो यह ग्रिल्ल की ही एक एक्सटेंशन सरफेस के रूप में शो होंगी। इसके अलावा ग्रिल के हरेक कॉर्नर पर एक वर्टिकली स्टैक्ड हैडलैम्प्स मिलेंगी। इसके रियर में भी थोड़े बहुत चेंजिस देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari

माइल्ड हाईब्रिड तकनीक

आपको बता दें कि क्रेटा को ग्लोब्ली पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन्स के साथ लाया जा रहा है, ऐसे में नई क्रेटा फेसलिफ्ट को कितनी पावर के इंजन के साथ लाया जाएगा, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इसे माइल्ड हाईब्रिड तकनीक के साथ लाया जाएगा और इसमें ऑटोनोमस फीचर्स भी मिलेंगे जिन्हें कि अब तक क्रेटा में देखा नहीं गया है। 

हुंडई अगले साल लॉन्च करेगी नई माइक्रो SUV

आपको बता दें किं करंट जेनरेशन क्रेटा को चीन में वर्ष 2019 में ix25 नाम से लाया गया था और इसे भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में डेब्यू किया गया था। नई जेनरेशन क्रेटा को भारत समेत ब्राजील और अर्जेंटीना में लाया जा सकता है। इसके अलावा हुंडई भारत में AX1 नाम से एक माइक्रो SUV भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे अगले साल की शुरुआत में पेश किया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static