भारत में लॉन्च हुई एस्टन मार्टिन डीबीएक्स, शुरुआती कीमत 3.82 करोड़ रुपये

1/15/2021 3:40:18 PM

ऑटो डैस्क: ब्रिटिश लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी एस्‍टन मार्टिन ने अपनी पहली SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि एस्‍टन मार्टिन डीबीएक्स को भारतीय बाजार में 3.82 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध करवाया गया है। इस कार में कंपनी ने DB ग्रिल का इस्तेमाल किया है जोकि कार को एक बड़ी SUV का लुक देती है। इसमें 22 इंच के एलॉय व्हील, फ्रेमलेस डोर के साथ दिए गए हैं और इसके साथ ही रूफ माउंटेड स्पोइलर भी इस पर लगा है। कार में बड़े ट्विन एग्जॉस्ट मिलते हैं, जोकि इसकी लुक को और भी निखार देते हैं।

PunjabKesari

कार के इंटीरियर की बात करें तो एप्पल कारप्ले के साथ इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है, वहीं 12.3 इंच की टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले भी इसमें दी गई है। इसके अलावा एक पैनारोमिक ग्लास रूफ, 360 डिग्री कैमरा व एम्बिएंट लाइटिंग जैसी सुविधाएं भी इसमें मिलती हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह एक 5 सीटर कार है और लंबे व्हीलबेस होने की वजह से इसमें पर्याप्त जगह भी है। कार का व्हीलबेस 3,060 mm का है और इसमें 632 लीटर की बूट स्पेस दी गई है।

PunjabKesari

4.0 लीटर का ट्विन टर्बो, वी8 इंजन

एस्‍टन मार्टिन डीबीएक्स में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो, वी8 इंजन लगाया गया है जोकि मर्सिडीज एएमजी से लिया गया है, यह इंजन 550 एचपी की पॉवर व 700 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है।

PunjabKesari

4.5 सेकंड में पकड़ती है 0 से 100 km/h की स्पीड

यह कार सिर्फ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 290 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। इसमें 9 स्पीड टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है। एस्‍टन मार्टिन डीबीएक्स के वैसे तो कई कंपीटीटर्स हैं लेकिन यह भारतीय बाजार में बेंटले बेंटेय्गा और रोल्स रोयस कलनिन को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है।

PunjabKesari


Hitesh

Recommended News