1 फरवरी से इन स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा Whatsapp

1/9/2020 10:51:35 AM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी इस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। लाखों फोन्स पर 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉगपोस्ट में उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताया है जिन पर आने वाले समय में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा।

PunjabKesari

इन आईफोन मॉडल्स पर बंद होगा व्हाट्सएप

अगर आपका आईफोन आईओएस 8 या उससे पहले वाले वर्जन पर काम कर रहा है तो आप 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाएंगे। आसान शब्दों में कहें तो आईफोन 6 और उसके बाद आए आईफोन मॉडल्स पर ही यह काम करता रहेगा।

  • व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि इस एप के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए हम यूजर्स को उनके आईफोन को लेटैस्ट आईओएस वर्जन में अपडेट करने की सलाह देते हैं।

PunjabKesari

पुराने एंड्रॉयड फोन्स पर भी बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

अगर आपका स्मार्टफोन या अन्य डिवाइस एंड्रॉयड के 2.3.3 वर्जन (Gingerbread) से पुराने वर्जन पर काम कर रहा है तो इस पर भी आप फरवरी 2020 से व्हाट्सएप का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे।

  • आपको बता दें कि एंड्रॉयड जिंजरब्रेड ऑपरेटिंग सिस्टम वर्ष 2010 में लांच हुआ था। ऐसे में करीब 10 साल पुराने इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर व्हाट्सएप काम करना बंद हो जाएगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि 31 दिसम्बर से विंडोज मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp काम करना बंद हो चुकी है।

 


Hitesh

Related News