Volvo भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km

12/7/2020 12:33:59 PM

ऑटो डैस्क: भारत में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में लग्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है। वोल्वो कार्स ने घोषणा करते हुए बताया है कि कंपनी भारत में अपनी फुली इलेक्ट्रिक कार यानी वोल्वो XC40 को जल्द लॉन्च करने वाली है। इस कार को कंपनी एक कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है।

पावर की बात की जाए तो यह कार ऑल-व्हील ड्राइव के साथ 402 बीएचपी की पॉवर पैदा करेगी। इसके अलावा इससे सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से अधिक दूरी का रास्ता तय किया जा सकेगा। हालांकि कार को लॉन्च करने के सही समय की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 अगले साल के मिड तक लॉन्च कर देगी।

PunjabKesari

सिर्फ 40 मिनट में चार्ज होगी यह कार

वोल्वो XC40 की एक और खासियत यह भी है कि इसे सिर्फ 40 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए आपको फास्ट चार्जर सिस्टम का इस्तेमाल करना होगा। इस कार में कंपनी समय-समय पर ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट भी देगी।

PunjabKesari

इतनी हो सकती है कीमत

इस कार की कीमत की बात करें तो इसे 50 से 60 लाख रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि इसकी पुष्टि लॉन्च के समय ही की जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static