पॉलिसी अपडेट के बाद यूजर्स छोड़ रहे व्हाट्सएप्प, सिग्नल और टेलिग्राम की डाउनलोडिंग में हुई बढ़ोतरी

1/9/2021 11:11:20 AM

गैजेट डैस्क: व्हाट्सएप्प ने बुधवार को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है जिसके बाद सिग्नल और टेलिग्राम एप्प की मांग में अचानक से वृद्धि देखी गई है। पूर्व सप्ताह की तुलना में जनवरी के पहले सप्ताह में व्हाट्सएप्प की डाउनलोडिंग में 11 प्रतिशत की कमी आ गई है। सैंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक 1 से 7 जनवरी तक 10.5 मिलियन (लगभग 1 करोड़ 5 लाख) लोगों ने ग्लोबली व्हाट्सएप्प को डाउनलोड किया है, वहीं 2,80,000 यूजर्स ने जनवरी के पहले हफ्ते में सिग्नल एप्प को एप्प स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है। इसी समय अवधि में टैलिग्राम को 7.2 मिलियन (72 लाख) लोगों ने ग्लोबली डाउनलोड किया है।

इस तरह बढ़ी सिग्नल एप्प की पॉपुलैरिटी

सिग्नल एप्प की पॉपुलैरिटी उस समय बढ़ गई जब टैस्ला के CEO एलन मस्क ने ट्वीट के जरिए लोगों को इस एप्प का उपयोग करने को कहा। व्हाट्सएप्प की प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट होने के बाद यह ट्वीट किया गया था।

 

आपको बता दें व्हाट्सएप्प की नई टर्म्स एंड पॉलिसी के मुताबिक यूजर्स जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं कंपनी उन्हें कहीं भी यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले कर सकती है। साधारण शब्दों में कहें तो अगर आप व्हाट्सएप्प की इस पॉलिसी से एग्री करते हैं तो कंपनी आपके स्टोर डेटा का इस्तेमाल फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए कर सकेगी।

जानें व्हाट्सएप्प की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में सबकुछ:


Hitesh

Recommended News