भारत में जल्द लॉन्च होगा यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km

12/20/2020 11:36:09 AM

ऑटो डैस्क: भारत में जल्द एक ऐसे इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की एंट्री होने जा रही है जोकि एक बार में फुल चार्ज होने के बाद 150 किलोमीटर का रास्ता तय कर सकता है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को जापान की कंपनी ओकिनावा भारत ला रही है जिसे कि Oki100 नाम से मार्च 2021 में लॉन्च किया जाना तय किया गया है। कंपनी इसे भारत में ही तैयार करेगी और इसके ज्यादातर पार्ट्स भी भारत में ही बनाए जाएंगे।

इस मोटरसाइकिल के प्रोटोटाइप की तस्वीर आप ऊपर देख सकते हैं जिसमें यह एक मिनी नेक्ड रोडस्टर मोटरसाइकिल की तरह का ही दिख रहा है। कंपनी का दावा है कि इसमें लगाई गई 2.5Kwh की मोटर व स्वैपेबल लिथियम आयन बैटरी पैक की मदद से इसे सिंगल चार्ज में 150km का सफर तय किया जा सकता है, वहीं इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की टॉप स्पीड लगभग 100kmph घंटे की बताई गई है।

इतनी हो सकती है कीमत

ओकिनावा के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल ओकी100 में कनेक्टेड फीचर्स भी मिलेंगे। इसे आप ब्लूटुथ के जरिए एक एप्प की मदद से फोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं जिसके बाद आपको गो-फेसिंग, व्हीकल मोन्टिर स्टेटस और बैटरी चार्जिंग की जानकारी फोन पर ही मिलती रहेगी। सुरक्षा के लिए इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम,  फ्रंट में यूएसडी फॉर्क और रियर वाले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन भी दिया गया है। कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 1 लाख रुपये के पार हो सकती है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static