Twitter पर भी पता चलेगा कौन है ऑनलाइन, जुड़ेंगे दो नए फीचर्स

9/3/2018 4:14:22 PM

नई दिल्लीः फेसबुक और व्हाट्सएप्प जैसी सोशल नैटवर्किंग साइट पर हमें अपने फ्रेंड के ऑनलाइन या ऑफलाइन के बारे में पता चल जाता है। अब हमें ट्वीटर पर भी लोगों को आनलाइन होने के बारे में पता चल सकेगा।

हालांकि अभी इस फीचर की शुरूआत नहीं हुई है लेकिन टेस्टिंग की जा रही है। दरअसल ये फीचर सीधे तौर पर नहीं बताएगा कि आप ऑनलाइन हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्विटर की प्रोडक्ट मैनेजर सारा हैदर का ट्वीट शेयर किया है। इस ट्वीट में दो नए फीचर्स देखे जा सकते है। कुछ स्क्रीनशॉट हैं जिन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी ट्वीट पर किए गए रिप्लाई में कॉमेन्ट ऑप्शन दिया जाएगा।

सारा हैदर ने ट्विटर पर कहा है, ‘प्रेजेंस एक स्टेटस इंडिकेटर है और अभी के लिए यह आपकी प्रोफाइल फोटो पर ग्रीन डॉट के तौर पर रहेगी जिसका मतलब आप ऑनलाइन हैं।’

जैक ने ट्वीट में कहा है, ‘ट्विटर के दो नए फीचर्स – प्रेजेंस ( ट्विटर पर अभी कौन है) और थ्रेडिंग (कनवर्सेशन को पढ़ने में आसानी)।’ फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये दोनों फीचर्स कब से आम यूजर्स को मिलने शुरू होंगे लेकिन उम्मीद है इसे जल्दी ही जारी कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसे फीचर्स हैं और यहां भी कॉमेन्ट्स में यूजर की प्रोफाइल फोटो पर ग्रीन डॉट के जरिए बताया जाता है कि यूजर ऑनलाइन है या नहीं। कॉमेन्ट में रिप्लाई करने का फीचर भी फेसबुक पर पहले से मौजूद है।

इस ट्वीट के बाद ट्वीटर यूजर्स के फीडबैक भी आए हैं जिनमें से कई लोग इस बात को लेकर परेशान दिखे कि अब ट्वीटर पर भी ऑनलाइन होने के पता दूसरों को लगेगा। इसके लिए यूजर्स ने ऐसे फीचर की भी मांग की है जिससे यह ऑनलाइन इंडिकेटर बंद किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News

static