125cc सेगमेंट में TVS ने लॉन्च की नई Raider, इतनी रखी गई शुरुआती कीमत

9/16/2021 12:31:18 PM

ऑटो डेस्क: टीवीएस मोटर्स ने अपनी नई बाइक टीवीएस रेडर (TVS RAIDER) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 125cc सेगमेंट में भारतीय बाजार में उतारा गया है। इसके ड्राम ब्रेक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 77,500 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है, वहीं इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 85,469 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) बताई गई है। कंपनी ने अपने यंग कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए इस बाइक को लॉन्च किया है। टीवीएस ने दावा किया है कि इस बाइक में आपको स्टाइल, स्पीड, परफॉर्मेंस का बेहतरीन मेल देखने को मिलेगा।
 

शानदार डिजाइन
इस बाइक के डिजाइन को सपोर्टी बनाया गया है। इसमें कंपनी ने फंकी हैडलाइट, मस्कुलर टैंक और स्पलिट सीट्स दी हैं। इसके अलावा बहुत ही छोटी LED टेल लाइट भी देखने को मिली है।

इंजन और गियरबॉक्स
टीवीएस रेडर में 124.8cc का थ्री वैल्व एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 7,500rpm पर 11,4 hp की पावर पैदा करता है। इस इंजन को फ्यूल इंजेक्टिड सिस्टम से लैस किया गया है। इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इस इंजन से यह बाइक 67 किलोमीटर प्रति लीटर की फ्यूल एफिशेंसी देगी ऐसा कंपनी ने दावा किया है।
PunjabKesari
 

बेहतरीन सस्पेंशन
इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 240mm  की डिस्क ब्रेक और रियर में 130mm की ड्रम ब्रेक लगाई गई है। बाइक में 17 इंच के एलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसका कराब वेट 123 किलोग्राम बताया गया है।

बाइक के अन्य फीचर्स
टीवीएस रेडर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। इसके अलावा गियर पोजिशन इंडिकेटर भी इसमें मिलता है। ऑप्शनल TFT स्क्रीन इसमें दी गई है जोकि ब्लूटुथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करती है। इसके हांडलबार पर लगे राइट हैंड साइड स्विच से आप इको और पावर मोट्स में स्विच कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static