नई स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ TVS ने लॉन्च किया नया Jupiter

2/3/2021 6:01:49 PM

ऑटो डैस्क: टीवीएस ने अपने लोकप्रिय स्कूटर जुपिटर को इंटेलीगो तकनीक के साथ लॉन्च कर दिया है।  टीवीएस जुपिटर इंटेलीगो को 72,347 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लाया गया है। आपको बता दें कि टीवीएस इंटेलीगो एक स्टॉप एंड स्टार्ट तकनीक है जोकि स्कूटर के आईडल होने पर इंजन को बंद कर देती है और क्लच दबाते ही उसे फिर से स्टार्ट कर देती है।

टीवीएस ने बताया है कि इस तकनीक के स्कूटर में आ जाने से स्कूटर फ्यूल की बचत करेगा, जिससे माइलेज भी बढ़ेगी। जुपिटर इंटेलीगो को स्टारलाइट और रॉयल वाइन रंगों के विकल्प के साथ उतारा गया है। खास बात यह है कि स्कूटर में इस फीचर को ऑन और ऑफ करने की भी सुविधा दी गई है।

अन्य फीचर्स

टीवीएस ने जुपिटर इंटेलीगो में एलईडी हेडलैंप, मोबाइल चार्जर, 2-लीटर का ग्लोव बॉक्स, 21-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और फ्रंट डिस्क ब्रेक दी है। इसके अलावा इस स्कूटर में सस्पेंशन सेटअप को एडजस्ट करने की भी सुविधा मिलती है।

110सीसी का इंजन

टीवीएस जुपिटर इंटेलीगो में 110 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयरकूल्ड इंजन दिया गया है जो 8.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। कंपनी का दावा है कि बीएस6 टीवीएस जुपिटर स्कूटर पुराने मॉडल से 15 प्रतिशत अधिक फ्यूल की बचत करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static