लॉन्च हुई ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट, शुरुआती कीमत 11.95 लाख रुपये

2/10/2021 4:29:51 PM

ऑटो डैस्क: UK की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ट्रायम्फ ने अपने एडवेंचर बाइक टाइगर 850 स्पोर्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल को 11.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया है। ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट में 888 सीसी का इनलाइन ट्रिपल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 85 बीएचपी की पॉवर व 82 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। कंपनी ने दावा किया है कि यह इंजन कम आरपीएम पर बेहतर राइड क्वालिटी देता है। इसमें दो (रेन व राइड) मोड्स भी मिलते हैं। इस मोटरसाइकिल में 20 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है और यह 19.23 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रदान करता है।

20 इंच के मिशेलिन डुअल स्पोर्ट टायर्स

इस मोटरसाइकिल में ट्रायम्फ के ही बड़े मॉडल टाइगर 900 के उपकरणों का इस्तेमाल हुआ है। इनमें फ्रेम, सब-फ्रेम, सस्पेंशन, ब्रेक व व्हील्स आदि शामिल हैं। खास बात यह है कि इस बाइक को 20 इंच के मिशेलिन डुअल स्पोर्ट टायरों के साथ लाया गया है।

PunjabKesari

5 इंच हाई कंट्रास्ट TFT डिस्प्ले

इस मोटरसाइकिल में 5 इंच की हाई कंट्रास्ट TFT डिस्प्ले लगाई गई है जो जरूरी जानकारी शो करती है। सस्पेशन की बात करें तो इसके फ्रंट में 45mm के USD फोर्क्स और रियर में मोनो शॉक सेटअप दिया गया है। LED लाइटिंग के साथ इसमें LED DRL भी लगाई गई हैं। इस बाइक का वजन 192 किलोग्राम है।

PunjabKesari

ABS के साथ मिलीं ब्रेम्बो ब्रेक्स

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के सामने ब्रेम्बो की 320mm की डिस्क ब्रेक व रियर में ब्रेम्बो की ही 255mm की डिस्क ब्रेक लगाई गईं हैं। इसके साथ ही डुअल चैनल ABS की सुविधा भी मिलती है। इसमें पतली सीट, बेहतर फूटरेस्ट पोजीशन और एंगल एडजस्टेबल हैंडलबार लगाई गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static