बेहतरीन फीचर्स के साथ Toyota ने पेश की हॉटेस्ट-हैचबैक 2023 GR Corolla

4/3/2022 2:42:27 PM

मुंबई: जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota कारों की मांग मार्केट में बढ़ती जा रही हैं। वहीं अब Toyota अपनी नई हॉट हैचबैक Toyota GR Corolla को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं। लाॅन्च करने के पहले कंपनी ने इस कार को पेश किया है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि Toyota GR Corolla इस साल की आखिरी तिमाही में बिक्री के लिए बाजार में उतारी जाएगी।  कंपनी के लाइन-अप में यह चौथा GR मॉडल होने वाली है। इससे पहले Toyota के पोर्टफोलियो में  Toyota GR Supra, GR86 और Toyota GR Yaris जैसी तीन कारें शामिल हैं।

PunjabKesari

एक्सटीरियर

Toyota GR Corolla के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें  एग्रेसिव एक्सटीरियर बदलाव किए गए हैं। इसमें दोनों सिरों पर नए बंपर, रीडिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स, व्यापक फेंडर, फंक्शनल एयर वेंट और बहुत कुछ शामिल हैं।

PunjabKesari

इंजन

इसमें 1.5-लीटर का होमोलोगेशन-स्पेशल 3-सिलेंडर इंटर-कूल्ड-टर्बो इंजन इस्तेमाल किया गया है।  इसी इंजन का इस्तेमाल Toyota GR Yaris में भी किया जाता है। यह इंजन 295 बीएचपी की अधिकतम पावर प्रदान करता है।

PunjabKesari

Toyota GR Corolla एक GR-Four AWD तंत्र को भी स्पोर्ट करती है जो दोनों सिरों पर सीमित-पर्ची अंतर का उपयोग करता है। इसमें 6-स्पीड शॉर्ट-स्ट्रोक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाता है।

PunjabKesari

जीआर कोरोला के अंदर चीजें अधिक सूक्ष्म हैं। फिर भी, कार का इंटीरियर अपने अलग स्टीयरिंग व्हील, फ्रंट बकेट सीट और 12.3-इंच डिजिटल गेज क्लस्टर के माध्यम से बाकी कोरोला पैक से खुद को अलग करता है।

PunjabKesari

GR इंजीनियरों ने 4WD मोड और ड्राइव मोड को भी अलग कर दिया है ताकि कार के ड्राइविंग परफॉरमेंस को बेहतर बनाया जा सके। इतना ही नहीं कॉर्नर्स पर नियंत्रण को बढ़ाने के लिए एडवांस स्प्रिंग्स और शॉक एब्जॉर्बर के साथ पिलो-बॉल बुशिंग का इस्तेमाल किया गया है। 

PunjabKesari

कंपनी का दावा है कि Toyota GR Corolla की बाॅडी शेल रेगुलर Toyota Corolla से ज्यादा मजबूत बनाई गई हैं। GR Corolla में ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए अपोज़्ड-कैलिपर डिस्क ब्रेक इस्तेमाल किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static