33.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ भारत में लॉन्च हुई Toyota Hilux

3/31/2022 1:55:05 PM

ऑटो डेस्क. जापानी वाहन निर्माता टोयोटा ने भारत में मोस्ट अवेटड हिल्क्स पिकअप ट्रक को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस एडवेंचर गाड़ी की कीमत 33.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं और पूरी तरह से हाई ट्रिम (एक्स-शोरूम, भारत) के लिए 36.80 लाख रुपये तक जाती है। पिकअप ट्रक के लिए बुकिंग जनवरी से खुली है, जिसकी बुकिंग राशि 1 लाख रुपये निर्धारित की गई है। 

PunjabKesari

 

पिकअप अब तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है- 4x4 एमटी स्टैंडर्ड, 4x4 एमटी हाई और 4x4 एटी हाई। 4x4 एमटी स्टैंडर्ड की कीमत 33 लाख 99 हजार रुपये है। 4x4 एमटी हाई की कीमत 35.80 लाख रुपये है जबकि हाई 4x4 AT की कीमत 36.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है।

 

PunjabKesari

 

हिलक्स भारत में पांच सिंगल-टोन पेंट शेड्स- इमोशनल रेड, ग्रे मैटेलिक, व्हाइट पर्ल सीएस, सिल्वर मैटेलिक और सुपर व्हाइट कलर में उपलब्ध है।


PunjabKesari

 

 

बुकिंग की बात करें तो अधिकृत डीलरशिप पर 1 लाख रुपये देकर इसे बुक किया जा सकता है। वहीं ऑनलाइन-खरीदार 50,000 रुपये की धनराशि पे करके हिल्क्स की प्री-बुकिंग कर सकते हैं।  

PunjabKesari

 

हिल्क्स एक लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है, जो IMV2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है।Hilux का इस्तेमाल लोग ऑफ-रोडिंग के लिए भी कर सकेंगे। यह प्लेटफॉर्म इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी सपोर्ट करता है। यह गाड़ी आर्किटेक्चर टोयोटा को 30 प्रतिशत स्थानीयकरण हासिल करने में मदद करेगा और इसे कर्नाटक के बिदादी में टोयोटा की सुविधा में असेंबल किया जाएगा।

PunjabKesari

 

फीचर्स
हिलक्स को 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, फुल एलईडी इल्यूमिनेशन, पावर्ड ड्राइवर सीट, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और क्रूज़ कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया गया है। सवारियों की सुरक्षा के लिहाज से, हिलक्स में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सात एयरबैग तक, हिल-असिस्ट कंट्रोल, वाहन स्थिरता नियंत्रण और एक रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 


Hilux को केवल एक डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह एक 2.8-litre डीजल इंजन है जो अधिकतम 204hp की पावर और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static