इस हफ्ते की टॉप 5 ऑटोमोबाइल न्यूज़, Mercedes-Benz AMG C63 Coupe से लेकर Datsun Redi Go तक

5/31/2020 3:21:09 PM

ऑटो डैस्क: लॉकडाउन के जारी रहते हुए भी यह हफ्ता कार निर्माताओं के लिए ख़ुशी लेकर आया है। बहुत सी कार कम्पनियां अपनी कारों की डिलीवरी कर रही हैं, वहीं डीलरशिप भी खोल दिए गए हैं। आइये जानते है इस हफ्ते की टॉप 5 कार न्यूज़ कौन सी रही हैं...

1. महिलाओं के लिए लॉन्च हुआ खास इलैक्ट्रिक स्कूटर, स्मार्टफोन से हो जाता है कनैक्ट, 65Km की है रेंज

भारत की इलैक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कम्पनी BattRE ने अपने नए इलक्ट्रिक GPSie स्कूटर को इस हफ्ते लॉन्च कर दिया है। इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 64,990 रुपये तय की गई है और इसे महिलाओं के लिए काफी खास माना जा रहा है, क्योंकि देखने में इसके डिजाइन को आम स्कूटर के जैसे ही तैयार किया गया है, लेकिन इसका वजन सिर्फ 60 किलोग्राम है और इसे एक बार फुल चार्ज कर 65 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

PunjabKesari

2. मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने लॉन्च की AMG C 63 Coupe और GT R

मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने लॉकडाउन के दौरान इस हफ्ते पहली बार डिजिटल लॉन्च करते हुए अपनी दो नई गाड़ियों को भारतीय बाजार में उतारा है। यह एक तरह की ऑनलाइन प्रैस कोन्फ्रेंस थी जिसके साथ देश भर के मीडिया कर्मी जुड़े और उन्होंने कारों का लाइव लॉन्च देखा। इस दौरान कम्पनी ने पुणे से लाइव होकर दो गाड़ियां लॉन्च की जिनमें एक है AMG C 63 Coupe और दूसरी है AMG GT R।

PunjabKesari

इनमें से Mercedes-AMG C 63 Coupe की कीमत 1.33 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है वहीं Mercedes GT R की कीमत 2.48 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है। दोनों ही कारें मर्सिडीज़ बेंज़ की C-कलास और GT लाइनअप की हाई परफोर्मेंस वर्जन्स हैं।

3. Datsun ने भारत में लॉन्च की सबसे सस्ती BS6 Redi Go हैचबैक कार

Nissan की स्वामित्व वाली कम्पनी Datsun ने इस हफ्ते भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती BS6 हैचबैक कार Redi Go को लॉन्च किया। इस छोटी कार को कुल 6 वेरिएंट्स में बाजार में उतारा गया है और इसकी शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है।

Datsun ने भारत में लॉन्च की सबसे सस्ती BS6 Redi Go हैचबैक कार

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी अल्टो 2.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। यानी नई BS6 Datsun Redi Go भारत में सबसे कम कीमत में मिलने वाली BS6 कार बन गई है।

4. Suzuki ने BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च की नई Gixxer 250 और Gixxer SF 250

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने BS6 इंजन के साथ इस हफ्ते नई Gixxer 250 सीरीज़ को भारत में लॉन्च किया। इस सीरीज़ के तहत कम्पनी ने सुजुकी जिक्सर 250 और जिक्सर एसएफ 250 को भारतीय बाजार में उतारा है। सुजुकी जिक्सर 250 को 1.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) जबकि जिक्सर एसएफ 250 को 1.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर लाया गया है। सभी बीएस6 मॉडलों की डिलीवरी जून महीने के मध्य से शुरू की जाएगी।

Suzuki ने BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च की नई Gixxer 250 और Gixxer SF 250

5. BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुआ सबसे अफोर्डेबल 125cc VESPA स्कूटर

पियाजियो ने भारत में अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर Vespa के नए अफोर्डेबल मॉडल Notte 125 को इस हफ्ते लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 125cc का BS6 इंजन लगाया गया है और इसकी कीमत 91,864 रुपये (एक्स शोरूम) कंपनी ने रखी है। आपको बता दें कि 125cc BS6 इंजन के अलावा इस स्कूटर में और कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसको पहले जैसे ही डार्क रंगों में लाया जाएगा, लेकिन इस बार क्रोम का उपयोग नहीं किया गया है, जहां कंपनी ने पैसे बचाए हैं।

BS6 इंजन के साथ भारत में लॉन्च हुआ सबसे अफोर्डेबल 125cc VESPA स्कूटर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static