ऑटोमोबाइल से जुड़ी इस हफ्ते की टॉप 5 न्यूज़, हुंडई वरना से लेकर निसान किक्स BS6 तक सबकुछ

5/24/2020 5:10:24 PM

ऑटो डैस्क: लॉकडाउन के जारी रहते हुए भी यह हफ्ता कार निर्माताओं के लिए ख़ुशी लेकर आया है। बहुत सी कार कम्पनियों ने काम शुरू कर दिया है और डीलरशिप भी खोल दिए हैं। आइये जानते है इस हफ्ते की टॉप 5 कार न्यूज़ कौन सी रही हैं...

1.भारतीय बाजार में उतारी गई हुंडई वरना फेसलिफ्ट:

हुंडई ने इस हफ्ते अपनी लोकप्रिय कार वरना के 2020 फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च किया। इस कार के शुरुआती मॉडल की कीमत 9.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 15.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। हुंडई ने वरना फेसलिफ्ट को कुल 11 वेरिएंट और तीन इंजन ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा है।

PunjabKesari

2.लॉकडाउन के चलते मारुति सुजुकी लेकर आई 'बाय नाउ पे लेटर' ऑफर:

मारुति सुजुकी इस हफ्ते अपने ग्राहकों के लिए नई शानदार स्कीम लेकर आई है। लॉकडाउन 4.0 के चलते कैश व पैसों की किल्लत को समझते हुए मारुति सुजुकी ने एक ऐसे ऑफर को पेश कर दिया है जिसका सीधा फायदा ग्राहकों को मिलेगा।

PunjabKesari

मारुति ने एक नई EMI स्कीम 'बाय नाउ पे लेटर' पेश की है। इस स्कीम के तहत कार खरीदारी के बाद EMI में दो महीने की मोहलत दी जाएगी, यानी खरीदारी के 60 दिनों के बाद ग्राहक EMI देनी शुरू कर सकता है।

3. ऑनलाइन कार बेचने के लिए निसान इंडिया ने लॉन्च किया Virtual Showroom:

निसान इंडिया ने नए वर्चुअल शोरूम को इस हफ्ते लॉन्च किया है जिसकी मदद से ग्राहक ऑनलाइन कार की खरीदारी कर सकते हैं। इस डिजिटल प्लेटफॉर्म से ग्राहकों को घर बैठे ही शोरूम में कार खरीदने जैसा अनुभव मिलेगा। इस नए प्लेटफॉम के तहत कम्पनी ने निसान और डैटसन की सभी कारों को बिक्री के लिए ऑनलाइन उपलब्ध किया है। निसान की नई किक्स कार भी ऑनलाइन उपलब्ध है और इसकी बुकिंग भी की जा सकती है।

PunjabKesari4.रेनॉल्ट लाई नई ट्राइबर ऑटोमेटिक:

रेनॉल्ट ने भारत में ट्राइबर ऑटोमेटिक को इस हफ्ते लॉन्च कर दिया है, इसे 6.18 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है। कम्पनी ने इसकी कीमत मैन्युअल वैरिएंट के मुकाबले 40,000 रुपये अधिक रखी है।
PunjabKesari

5. निसान किक्स BS6 हुई लॉन्च:

निसान ने अपनी किक्स SUV के BS6 वर्जन को कई अपडेट के साथ भारत में इस हफ्ते लॉन्च किया। इस मिड साइज़ SUV की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। निसान किक्स BS-6 को सात वेरिएंट्स में लाया गया है।

PunjabKesari


Hitesh

Related News