ये 5 मेड इन इंडिया ईयरफोन और हेडफोन ब्रांड हैं बेहद खास

8/5/2020 3:07:46 PM

गैजेट डैस्क: मेड इन चाइना ब्रांड्स लंबे समय से भारत में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट एक्सेसरी उद्योग में दबदबा बनाए हुए है। हाल में चीन के उत्पादों का बहिश्कार करने के लिए सीएआईटी द्वारा ‘इंडियन गुड्स- ऑवर प्राइड’ नामक राश्ट्रीय अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान का मकसद व्यापारियों को चीनी उत्पाद नहीं बेचने और भारतीय उपभोक्ताओं को चीनी उत्पादों के बजाय स्वदेषी उत्पाद खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना है जिससे कि ‘वोकल फॉर लोकल को मजबूत बनाया जा सके।

सभी वर्टिकलों के विभिन्न उद्योग अपना कारोबारी आधार चीन से हटा रहे हैं और भारत में स्थापित कर रहे हैं। इसलिए, बायकॉट चाइनीज प्रोडक्ट्स केम्पेन को लोकप्रियता मिल रही है। यह ऐसा उपयुक्त समय है जब भारतीय उपभोक्ताओं को भी स्थानीय निर्माताओं का समर्थन करना चाहिए और मेड इन इंडिया लेबलों पर ध्यान देना चाहिए।

यहां 2020 में खरीदारी के लिए भारत में निर्मित प्रमुख-5 ईयरफोन और हेडफोन ब्रांडों पर प्रकाष डाला जा रहा है-

1. आईबॉल: 2001 में स्थापित आईबाॅल भारत का प्रमुख स्वदेषी टेक एक्सेसरीज ब्रांड है। आईबॉल ने अपने 5000 व्यापार भागीदारों, 100,000 एक्टिव रिटेलरों और 500$ सर्विस सेंटर्स के जरिये 10 करोड़ उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा छुआ है। आईबॉल ने अब ऑनलाइन और मॉडर्न रिटेल के जरिये भारत के विष्वस्त और टेक-प्रेमी खरीदारों पर ध्यान केंद्रित किया है। आईबॉल 2.0 ने नए भारतीय - इनोवेटिव एवं इंसपायर्ड की जरूरतों पर ध्यान दिया है। यदि आप आकर्शक हेडफोन तलाष रहे हैं तो आप पल्स बीटी4 और डेसिबल ब्लैक अलेक्सा वायरलेस हेडफोन पर विचार कर सकते हैं।

PunjabKesari

2. यूबॉन - वर्श 1999 में स्थापित यूबॉन का मुख्यालय दिल्ली में है। यह भारत के उन प्रमुख गैजेट एक्सेसरी एवं कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स ब्रांडों में से एक है जो ‘कनेक्टेड कंज्यूमर्स और पीपुल ऑन द गो’ की जरूरत पूरी करते हैं। उचित आरएंडटी और टेक्नोलॉजी के सही इस्तेमाल के साथ यह ब्रांड ब्लूटूथ स्पीकर्स एंड हेडफोन और नैकबेंड लाया है। यूबॉन को हरेक क्षेत्र, वर्टिकल, और सोसायटी के उपभोक्ताओं के लिए ब्रांडेड क्वालिटी के गैजेट और मोबाइल एक्सेसरीज की पहुंच बढ़ाने के उद्देष्य के साथ शुरू किया गया था। यूबॉन के सभी उत्पाद नए हाई-टेक गैजेट के साथ आधुनिक लाइफस्टाइल को संपूर्ण बनाते हैं। यदि आप संगीत प्रेमी हैं और उपयुक्त हेडफोन तलाष रहे हैं तो आप यूबॉन के नए ईयर सोलो वायरलेस नेकबैंड और बीटी-200 वायरलेस ईयरबड्स को नजरअंदाज नहीं कर सकते। नए डिजाइन वाले ये ईयरफोन आकर्शक डिजाइन और टेक्नोलॉजी का उपयुक्त समावेष हैं।

PunjabKesari

3. एविडसन: एविडसन ईयरफोन और हेडफोन के उन प्रमुख भारतीय निर्माताओं में से एक है जिनकी स्थापना ऐसे वक्त हुई थी जब मेक इन इंडिया पहल अपने चरम पर थीं। कंपनी ने अपने ग्राहकों से अच्छी लोकप्रियता और विष्वसनीयता हासिल की है। एविडसन श्रेश्ठ टेक्नोलॉजी वाले ईयरफोन और हेडफोन की बिक्री करती है। एविडसन के कुछ प्रमुख उत्पादों में एविडसन वाइब, एविडसन बी4 और एविडसन एक्स93 शामिल हैं। ये सभी उत्पाद अच्छी टेक्नोलॉजी और डिजाइन के साथ तैयार किए गए हैं जिसे इनकी खरीदारी उपयोगी है।

PunjabKesari

4. विंगाजॉय: जब बात फैषनेबल ईयरफोन, हेडफोन और नेकबैंड की खरीदारी की हो तो ‘बी लाउड, बी प्राउड’ टैगलाइन के साथ, विंगाजॉय ब्रांड लोगों की प्रमुख पसंद बन गया है। विंगाजॉय के कुछ श्रेश्ठ हेडफोन और ईयरफोन में बीटी-150 स्पोट्र्स वायरलेस और नया लॉन्च बीट ब्रदर वायरलेस नेकबैंड शामिल हैं। ये सभी उत्पाद आज के युवाओं की पसंद के अनुकूल हैं।

PunjabKesari

5. सिग्नेचर अकाउस्टिक्सः सिग्नेचर अकाउस्टिक्स की स्थापना वर्श 2010 में म्यूजिक कैप्टन गौतम बनर्जी के उत्साही प्रषंसक द्वारा की गई थी। अपनी स्थापना के बाद से ही यह ब्रांड राश्ट्रीय और अंतर्राश्ट्रीय बाजारों में बेहद लोकप्रिय रहा है। सिग्नेचर अकाउस्टिक्स दुनिया में बेहद प्रतिश्ठित हाई-ऐंड ऑडियो ब्रांडों में से एक बन गया है। आप मॉडर्न डिजाइन और विष्वस्तरीय टेक्नोलॉजी से बने इसके नए सी-12 वर्सन 2.1 वूडन ईयरफोन का आनंद उठा सकते हैं।

PunjabKesari


Choose One

Hitesh

Related News