Tata Motor जल्द मार्केट में उतारेगी अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार Altroz EV,Hyundai को देगी जबरदस्त टक्कर

4/27/2022 2:54:14 PM

ऑटो डेस्क: भारत की इलेक्ट्रिक व्हीकल की मार्केट में Nexon EV और Tigor EV जैसी कारों के कारण Tata का दबदबा है। वहीं अब अपने EV पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए कंपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz का इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में उतारने वाली है। इसी के चलते हाल ही में Tata Altroz EV के टेस्ट म्यूल को देखा गया है।

PunjabKesari

कंपनी ने Altroz EV की टेस्टिंग की थी और अब कैमफ्लेज में लिपटी Altroz EV की तस्वीरें बता रही हैं कि इसके लुक पर कंपनी ने खासा ध्यान दिया है।जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक हैचबैक को NH48 पर देखा गया था।

 

जानकारी के लिए बता दें कि Tata ने हाल ही में Altroz DCA लॉन्च की है अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी ने Altroz के किस वैरिएंट की टेस्टिंग की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि Tata ने Altroz EV की ही टेस्टिंग की है।

PunjabKesari

कंपनी ने अभी तक Altroz EV की टेक्नोलॉजी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक ये Ziptron इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ ही लॉन्च की जाएगी। ज़िपट्रॉन तकनीक का इस्तेमाल Tata Tigor EV और Tata Nexon EV में किया जाता है। इसकी बैटरी और पावर फिगर भी अन्य कारों से अलग होगा।

PunjabKesari

पिछली कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह संभावना जताई गई थी कि Tata Altroz EV में 500 किमी की ड्राइविंग रेंज दी जा सकती है। यह रेंज कंपनी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अतिरिक्त बैटरी पैक और ALFA आर्किटेक्चर के कारण संभव होगी जिस पर यह प्रीमियम हैचबैक आधारित है। हालांकि यह देखते हुए कि भारतीय बाजार में SUVs नया चलन है, Tata Motors पहले Tata Punch EV को बाजार में उतार सकती है। 

PunjabKesari

फिलहाल  Tata Motors Tata Nexon EV के लॉन्ग-रेंज वर्जन पर काम कर रही है। मौजूदा Tata Nexon EV को लॉन्ग-रेंज Tata Nexon EV के साथ बेचा जाएगा। इस समय  Tata Nexon EV में 30.2 kWh की बैटरी का इस्तेमाल होता है। जानकारी के अनुसार लंबी दूरी की Tata Nexon EV में 40 kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है। Tata Nexon EV की दावा की गई ड्राइविंग रेंज 312 किमी है यह लंबी दूरी की Tata Nexon EV के साथ 400 किमी तक हो सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static