घर से काम करने वाले लोगों के लिए सैमसंग ने लॉन्च किया नया स्मार्ट मॉनिटर

4/11/2021 12:01:33 PM

गैजेट डैस्क: सैमसंग ने भारतीय बाजार में नए स्मार्ट मॉनिटर को लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इस पर यूजर नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, एप्पल टीवी और अन्य ओटीटी एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आसानी से किसी भी पीसी के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। कंपनी ने घर पर काम करने की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसमें Microsoft 365 एप्लिकेशन पहले से ही इंस्टाल की है जिसकी मदद से यूजर आसानी से डॉक्यूमेंट्स को एडिट कर सकते हैं।

कंपनी इसे दो मॉडल्स Smart Monitor M5 और Smart Monitor M7 में उपलब्ध करेगी। इनमें से Smart Monitor M5 की कीमत 28,000 रुपए रखी गई है, लेकिन कंपनी लिमिटेड समय के लिए इसे 21,999 रुपए में उपलब्ध करा रही है, वहीं Smart Monitor M7 की कीमत 57,000 रुपए है लेकिन फिलहाल ग्राहक इसे 36,999 रुपए में खरीद सकेंगे। इसे सबसे पहले सैमसंग शॉप और ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेज़न पर उपलब्ध किया जाएगा।

पुनीत सेठी, वाइस प्रेसिडेंट, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंटरप्राइज बिजनेस, सैमसंग इंडिया ने कहा, “महामारी ने हमारी जीवनशैली को बदल दिया है। आज काम, शिक्षा और मनोरंजन घर पर केंद्रित एक्टिविटीज़ बन गई हैं। आज, उपभोक्ता ऐसे उत्पादों को तरजीह देते हैं जो सुविधाजनक हों और मल्टीटास्किंग में मदद करें। सैमसंग में, हम प्रभावशाली इनोवेशन लाने में विश्वास करते हैं और हमारा नया स्मार्ट मॉनिटर उसी का एक उदाहरण है। उपभोक्ताओं को अब विभिन्न उपयोगों के लिए अलग-अलग स्क्रीन को चुनने की जरूरत नहीं है। यह स्मार्ट मॉनिटर आपकी सभी जरूरतों को एक साथ प्रदान करता है।”

PunjabKesari

सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर के फीचर्स

नया सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर, पीसी और स्मार्टफोन दोनों के लिए कई कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करता है। उपयोगकर्ता टैप व्यू, ऐप कास्टिंग, स्क्रीन मिररिंग या ऐप्पल एयरप्ले 2 का उपयोग करके अपने पर्सनल मोबाइल को केवल एक साधारण टैप से इसके साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

रिमोट एक्सेस की सुविधा

रिमोट एक्सेस यूजर्स को वायरलेस रूप से और रिमोट तरीके से पीसी से फ़ाइल प्राप्त करने या लैपटॉप के कंटेंट देखने की सुविधा प्रदान करता है। फिर चाहें लैपटॉप या पीसी घर पर हो या कार्यालय में या फिर कहीं और हों।

संपूर्ण मनोरंजन का अनुभव

जब काम खत्म हो जाए, तो यह मॉनिटर सैमसंग के स्मार्ट हब के साथ कंटेंट को स्ट्रीम करने की क्षमता के साथ एक कम्पलीट एंटरटेनमेंट हब में बदल सकता है।

स्मार्ट मॉनिटर के रिमोट कंट्रोल की मदद से आसानी से कंटेंट का मजा लिया जा सकता है। इस रिमोट में स्ट्रीमिंग सर्विसेस के लिए हॉट कीज़ दी गई हैं। डिस्प्ले को सैमसंग के बिक्सबाय या अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे अन्य वॉयस असिस्टेंट का उपयोग कर अपनी आवाज द्वारा भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी डिस्प्ले में बिल्ट इन टू चैनल स्पीकर दिए गए हैं ताकि यूजर्स को अतिरिक्त स्पीकर लगाने की जरूरत न पड़े।

PunjabKesari

सुकून भरा देखने का अनुभव

सैमसंग स्मार्ट मॉनीटर में दिया गया अडेप्टिव पिक्चर सेंसर, कमरे की स्थितियों के मुताबिक ब्राइटनेस और कलर्स को ऑटोमेटिक रूप से एडजस्ट कर किसी भी माहौल में तस्वीर की गुणवत्ता को और बेहतर बनाता है।

सैमसंग का आई सेवर मोड नीली रोशनी के उत्सर्जन को कम करता है। वहीं फ़्लिकर फ्री तकनीक स्क्रीन की झिलमिलाहट को खत्म कर देती है, जिससे आँख पर किसी भी तरह का तनाव डाले बिना मॉनिटर का उपयोग लंबे समय तक किया जा सकता है।

गेमिंग के लिए बड़ी स्क्रीन

सैमसंग स्मार्ट मॉनिटर के आस्पेक्ट रेशियो को 16: 9 से 21: 9 तक एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे गेम खेलते समय एक बड़ी और अधिक व्यापक तस्वीर देखने की सुविधा मिलती  है, साथ ही इस पर वाइड स्क्रीन कंटेंट देखा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static