चाइनीज़ स्मार्टफोन्स की भारत में हो गई है हालत खराब, सैमसंग दे रही कड़ी टक्कर

8/3/2020 12:44:16 PM

गैजेट डैस्क: भारतीय यूजर्स के ऐंटी-चाइना सेंटिमेंट्स के कारण चीनी कंपनियों की भारत में हालत खराब होने लगी है, उधर एक ऐसी कंपनी भी है जिसे कि काफी फायदा पहुंच रहा है। यह कंपनी है सैमसंग जिसने हाल ही में शाओमी को टक्कर देने के लिए बजट स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। सैमसंग चाहती है कि वह इंडियन यूजर्स के ऐंटी-चाइनी सेंटिमेंट्स का फायदा उठा कर एक बार फिर से भारत की नंबर 1 कंपनी बन सके। इसके लिए कंपनी तेजी से नए फोन लॉन्च कर रही है। कोविड-19 लॉकडाउन के बीच सैमसंग को चाइनीज़ कंपनियों से आगे निकलने में बहुत मदद भी मिली है।

आपको बता दें कि सैमसंग भारत में इकलौती ऐसी नॉन-चाइनीज़ कंपनी है जोकि इस समय में चाइनीज़ स्मार्टफोन ब्रैंड्स को भारत में कड़ी टक्कर दे रही है। साल की दूसरी तिमाही में सैमसंग 26 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ देश की दूसरी सबसे बड़ी फोन कंपनी बन गई है। काउंटरपॉइंट रिसर्च ने बताया है कि शाओमी की बाजार में हिस्सेदारी अभी भी 29 प्रतिशत रही है।

इस तरह सैमसंग निकली आगे

लॉकडाउन के दौरान जहां चीनी कंपनियां सप्लाई और डिलिवरी से जूझ रही थीं, वहीं इसी वक्त सैमसंग अपनी शानदार इनहाउस सप्लाई चेन की बदौलत प्रॉडक्ट डीले की समस्या से दूर रही है और कंपनी अपने प्रोडक्ट्स को बेचने में कामयाब रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static