Renault Kiger कॉन्सैप्ट का हुआ खुलासा, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

11/19/2020 2:25:10 PM

ऑटो डैस्क: कार निर्माता कंपनी Renault ने अपनी नई छोटी SUV Kiger के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया है। Kiger साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च होगी। यह कंपनी की भारतीय बाजार में लाई जाने वाली सबसे छोटी और सबसे सस्ती SUV होगी। कंपनी ने बताया है कि Kiger का कॉन्सेप्ट मॉडल करीब 80 पर्सेंट तक फाइनल मॉडल ही है, यानी फाइनल मॉडल काफी हद तक कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह का ही होगा। यह ट्राइबर एमपीवी वाले CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

स्पोर्टी लुक

काइगर कॉन्सेप्ट का लुक काफी स्पोर्टी है। इसमें ग्रिल के ऊपर LED DRL, बंपर के नीचे हेडलैम्प, LED डायनैमिक टर्न इंडिकेटर्स, चंकी रूफ रेल्स, शार्प विंडस्क्रीन और सी-शेप LED टेललैम्प लगाई गई हैं।

PunjabKesari

इंटीरियर

इस कार का इंटीरियर काफी हद तक ट्राइबर जैसा ही होगा, लेकिन इसके कैबिन में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। इस कार में नए डिजाइन के AC वेंट्स और सेंटर कंसोल होगा। इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

PunjabKesari

1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन

इंजन की बात करें तो कंपनी का कहना है कि इसे नए 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा। यह इंजन 97 बीएचपी की पॉवर और 160 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल व CVT गियरबॉक्स दिया जा सकता है।


Hitesh

Related News