OnePlus के सीईओ पीट लाउ का खुलासा : वनप्लस फोल्डेबल फोन लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं

10/14/2019 5:09:43 PM

गैजेट डेस्क : पिछले हफ्ते लंदन में वनप्लस 7 टी प्रो के लॉन्च के बाद मीडिया के साथ बातचीत में वनप्लस के सीईओ और संस्थापक पीट लाउ ने कहा कि फोल्डेबल फोन लॉन्च करने का कंपनी का अभी कोई भी इरादा नहीं है। इसके पीछे का कारण बताते हुए लाउ ने कहा कि फोल्डेबल फोन के लिए अभी भी कोई यूज केस (use case) नहीं है जिसके जरिये उसके स्पेसिफिकेशन्स डिवाइस की सिस्टम रिक्वायरमेंट्स को तय किया जा सके। फोल्डेबल फोन के कॉन्सेप्ट के बारे में बात करते हुए लाउ ने कहा, फोल्डेबल स्क्रीन के लिए तकनीक की क्षमता अभी बहुत परिपक्व नहीं है।" दूसरे शब्दों में यदि इस बात को समझे तो वनप्लस का फोल्डेबल फोन लॉन्च नहीं होगा। कम से कम आने वाले समय में वनप्लस यूजर्स को कंपनी का फोल्डेबल फोन देखने को नहीं मिलेगा।


OnePlus फोल्डेबल फोन इस वजह से नहीं होगा लॉन्च 


2019 में वनप्लस का ध्यान मुख्य रूप से 90 हर्ट्ज स्क्रीन तकनीक पर केंद्रित था। कंपनी ने इस साल 90hz डिस्प्ले वाले तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं -OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro। अगले साल यूजर्स OnePlus द्वारा अपने फोन में 5G तकनीक के इस्तेमाल को करते हुए देख सकते हैं। वनप्लस के सीईओ द्वारा इसी बातचीत में इसकी पुष्टि की गई है। OnePlus 2020 में ज्यादा से ज्यादा 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा लेकिन भारत में फोन नहीं होगा। 
 

लाउ ने आगे कहा -"भारत में अगले वर्ष तक 5G की उपलब्धता नहीं हो सकती है और हमें यह देखना होगा कि चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं। हमने वनप्लस 7 प्रो 5 जी डिवाइस को कुछ अलग देशों में लॉन्च किया।" वनप्लस विभिन्न देशों में इस तरह के प्रोडक्ट्स  की उपयुक्तता की क्षमता देख रहा था। "यह एक प्रो सीरीज़ या टी सीरीज या किसी अन्य डिवाइस से संबंधित नहीं है। इसके बजाय, हम यह देख रहे थे कि परिस्थितियां क्या हैं और 5G डिवाइस बनाने के लिए उपयुक्त अवसर क्या है।" इसके अलावा, वनप्लस के सीईओ ने यह भी बताया कि कंपनी अगले साल भारत में नई स्मार्ट टीवी सीरीज लॉन्च करेगी। हालांकि  लेकिन कंपनी कोई सस्ता वनप्लस टीवी नहीं लाएगी क्योंकि कंपनी प्रीमियम सेगमेंट पर ध्यान देना जारी रखेगी।


Edited By

Harsh Pandey

Related News