Corbett 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में ब्लास्ट से एक व्यक्ति की मौत, पत्नी और बच्चे गंभीर रूप से घायल

4/24/2022 4:14:56 PM

ऑटो डेस्क. इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं बढती ही जा रही है। इन घटनाओं के बाद ईवी को लेकर ग्राहकों के मन में डर बैठ गया है। हाल ही में एक ताजा घटना सामने आई है, जो आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की है जहां एक दिन पहले खरीदे गए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 

PunjabKesari
विजयवाड़ा के गुलाबी थोटा में 40 वर्षीय कोटाकोंडा शिव कुमार ने एक दिन पहले ही इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था। शिव ने अपने कमरे में स्कूटर चार्जिंग के लिए लगाया था जहां उसकी बैटरी में धमाका हो गया। इस हादसे में गंभीर रूप से जलने और दम घुटने से शिव की मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी और बच्चे जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। 

PunjabKesari
पुलिस के अनुसार, पीड़ित शिव कुमार की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई। उनकी 30 वर्षीय पत्नी हरथी और दो बच्चों बिंदु श्री (10 साल) और शशि (6 साल) का धुएं के कारण गंभीर रूप से दम घुट गया है। इंस्पेक्टर वी. जानकी रमैया ने बताया- डीटीपी ऑपरेटर के रूप में काम करने वाले शिव कुमार ने शुक्रवार को Corbett 14 (कॉर्बेट 14) इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा। उन्होंने कथित तौर पर शुक्रवार की देर रात अपने घर के एक कमरे में स्कूटर को चार्जिंग के लिए लगाया था। वाहन सामने के कमरे में था और वे उसके पीछे के कमरे में सोए थे, जब तड़के करीब 3 बजे बैटरी फट गई। धमाके के बाद घर के बिजली के तार जलने लगे और उनसे धुंआ निकलने लगा। जल्दी में, परिवार रसोई में चला गया और वहां से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं होने के कारण वे वहां फंस गए।


स्थानीय लोगों ने की मदद

PunjabKesari

स्थानीय लोगों ने आग को देखा तो वे पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आए और घर के अंदर फंसे परिवार को बचाया। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और 108 एम्बुलेंस को फोन किया। शिव कुमार की पत्नी और बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया और पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


प्योर ईवी की बैटरी में भी हुआ था धमाका

Corbett 14 से ठीक पहले, 19 अप्रैल को तेलंगाना के निजामाबाद जिले में Pure EV (प्योर ईवी) के एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में आग लग गई थी, जिसमें एक 80 साल के आदमी की जलने से मौत हो गई थी। इस घटना में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर के अंदर चार्ज किया जा रहा था। इस घटना में रामास्वामी की मौत हुई थी। उनके बेटे बी प्रकाश और बेटी कमलाम्मा अपने पिता को बचाने की कोशिश में झुलस गए थे। जिसके बाद गुरुवार को प्योर ईवी ने निजामाबाद में हुई इस घटना पर दुख जताया था और अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लगभग 2,000 यूनिट्स को जांच के लिए वापस मंगाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static