New Teaser: सेडान होगी Ola की पहली Electric Car,कंपनी ने बताया देश की अब तक की सबसे बेस्ट स्पोर्टी कार

7/17/2022 2:37:39 PM

ऑटो डेस्क: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहली लेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है।कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाल ही में ट्वीट कर अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार जानकारी दी। अग्रवाल ने टीजर शेयर कर यह पुष्टि की कि कंपनी एक इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम कर रही है। उन्होंने यह भी लिखा कि यह इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे स्पोर्टी होगी।

PunjabKesari

इस छोटे से नए टीजर में कार की अधिक जानकारी नहीं मिल पाती है लेकिन यह तो पता ही चल जाता है कि 2-डोर स्पोर्ट्स कार नहीं बल्कि 4-डोर सेडान हो सकती है। इसका आकार सेडान जैसी लगती है और पहले के टीजर में भी इसकी पुष्टि हो चुकी है।  ओला की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार कूप जैसी रूफ वाली एक लो-स्लंग, चौड़ी कार होग।

PunjabKesari

अभी इस आने वाली इलेक्ट्रिक कार के मैकेनिज्म और डिटेल्स के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि, कंपनी इस कार में 70kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ये कार सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी। बहरहाल इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक पुष्टी का इंतजार करना होगा।

PunjabKesari

इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर का खुलासा नहीं हुआ है। हम उम्मीद करते हैं कि आने वाली ओला इलेक्ट्रिक कार के केबिन को एडवांस फीचर्स से लैस किया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर कनेक्टेड कार टेक, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) और बहुत कुछ जैसी तकनीक से भरा होगा। इसमें ADAS के साथ क्रूज कंट्रोल, लेन-कीपिंग असिस्ट, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, पैदल यात्री का पता लगाने के लिए सेंसर, रोड साइन जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इसके पहले कंपनी के एक इवेंट पर सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा था कि वे 15 अगस्त को आगामी इलेक्ट्रिक कार की अन्य जानकारियों का खुलासा करेंगे और यह भी बताएंगे कि ग्राहक कब इस ई-कार की बुकिंग कर सकते हैं। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार का टीजर ग्राहकों को दिखाया था। वह कई बार ट्वीट करके यह बता चुके है कि यह कार अगले साल यानि 2023 में आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static