ओला एस1 प्रो के राइडर का भयानक एक्सीडेंट, कंपनी ने स्कूटर में खराबी से किया इंकार, किया ये दावा

4/25/2022 12:10:20 PM

ऑटो डेस्क. Ola S1 Pro पिछले काफी दिनों से गलत कारणों से सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों ओला स्कूटर में आग लगने की खबर के बाद अब एक बार फिर OLA Electric Scooter को लेकर एक डराने वाली खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 26 मार्च को हाल ही में खरीदे गए ओला एस1 प्रो के राइडर का गुवाहाटी में एक्सीडेंट हो गया, जिसमें व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं। पीड़ित के पिता ने आरोप लगाया कि ओला एस1 प्रो की खराब की वजह से एक्सीडेंट हुआ। हालांकि, ओला इलेक्ट्रिक ने स्कूटर में खराबी से किया इंकार किया है और दावा किया कि एक्सीडेंट ओवरस्पीडिंग के कारण हुआ था।

 

PunjabKesari

 

कंपनी का दावा
इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता OLA Electric  ने इस बात से इंकार करते हुए कहा कि पिछले महीने गुवाहाटी में उसके प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हुई दुर्घटना का खराब ब्रेक से कोई लेना-देना था। एक बयान में सवारी करने वाले प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि इसकी जांच से पता चला है कि राइड स्कूटर तेज गति से चल रहा था
 

 

पीड़ित के पिता का आरोप
वहीं पीड़ित के पिता और वाहन के मालिक बलवंत सिंह ने 15 अप्रैल को एक ट्वीट में वाहन को जिम्मेदार ठहराते हुए लिखा- मैंने नया ओला एस1 प्रो खरीदा था। 26 मार्च 2022 को मेरे बेटे की रीजनरेटिव ब्रेकिंग में खराबी के कारण दुर्घटना हो गई, जहां स्पीड ब्रेकर पर धीमा होने के बजाय, स्कूटर तेज हो गया, बहुत ज्यादा टॉर्क के कारण उसका एक्सीडेंट हो गया।

 

आगे ट्वीट में उन्होंने लिखा- स्कूटर हवा में दुर्घटनाग्रस्त होकर फिसल गया। मेरे बेटे को 26 मार्च को गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां ओला एस1 प्रो में खराबी के कारण उसके बाएं हाथ में फ्रैक्चर और दाहिने हाथ में 16 टांके आए थे। इसके साथ ही बलवंत सिंह ने अपने घायल बेटे की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं।

ओवरस्पीडिंग की वजह से हुआ हादसा


वहीं ओला ने कहा कि उसने दुर्घटना की गहन जांच की और डेटा स्पष्ट रूप से दिखाता है कि बाइक सवार रात में तेज गति में था और उसने घबराहट में ब्रेक लगाया, जिससे वाहन से नियंत्रण खो गया। वाहन में कुछ भी गलत नहीं था। 

ओला ने आगे कहा कि दुर्घटना की रात स्कूटर की गति 95 किमी प्रति घंटे से 115 किमी प्रति घंटे के बीच थी। दुर्घटना के समय तीन ब्रेक एक साथ लगाए गए - सामने, पीछे और पुनर्योजी - 3 सेकंड में 80 किमी प्रति घंटे से 0 किमी प्रति घंटे की गति लाते हुए। 


कंपनी ने कहा, सड़क सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है। हम सभी को जिम्मेदारी से सवारी करने, गति सीमा का पालन करने और हेलमेट पहनने की सलाह देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static