फेसबुक मैसेंजर के बाद अब Instagram में शामिल हुआ यह फीचर

7/20/2018 3:30:18 PM

जालंधर- प्रसिद्व फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। इस फीचर से आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपका कौन दोस्त ऑनलाइन है और कौन नहीं। कंपनी का मानना है कि इससे दो लोगों के बीच इंस्टाग्राम पर होने वाला इंटरेक्शन और शेयरिंग आदि मजेदार बनेगा। इसके साथ ही रियल-टाइम में लोग यहां चैटिंग के लिए अधिक समय बिताएंगे। यह फीचर पहले से ही फेसबुक मैसेंजर में मौजूद है। 

 

PunjabKesari

 

एेसे करें इस्तेमाल 

वहीं जो लोग आपको फॉलो करते हैं और अगर आप उनसे DM यानी डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से चैट भी कर चुके हैं तो आपको उनके कॉन्टैक्ट फोटो में नीचे दाईं ओर किनारे पर एक ग्रीन डॉट नजर आएगा। जिससे पता चल जाएगा कि वो यूजर उस समय ऑनलाइन ही है। यदि आप नहीं चाहते हैं कि बाकी लोग जान सकें कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं तो उसके लिए आप इस फीचर को छुपा भी सकते हैं। जिसके लिए एप की सैटिंग्स में जाकर एक्टिविटी स्टेटस को डिस्एबल करना होगा। 

 

PunjabKesari

 

अापको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम पर नए फीचर्स जैसे वीडियो चैट और AR कैमरा इफैक्ट्स आदि जारी किए गए हैं। जिसके तहत अब से इंस्टाग्राम में केवल लाइव वीडियो ही नहीं आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो चैट भी कर सकेंगे। एेसे में देखना होगा कि इस नए फीचर को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static