जून 2021 के अंत तक भारत में लॉन्च होगी नई Mercedes S-Class

6/10/2021 3:35:59 PM

ऑटो डेस्क: नई मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास इसी महीने के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है। नई एस-क्लास को पिछले साल पहली बार दुनिया के सामने दिखाया गया था। यह एक लग्जरी सेडान है जिसमें कि टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। एक्सटीरियर की बात करें तो नई एस-क्लास में मर्सिडीज़ की डिजिटल लाइट LED हेडलैंप्स लगाई गई हैं जोकि सड़क की सरफेस पर सिम्बल्स और गाइडलाइन्स आदि को प्रोजेक्ट कर सकती हैं। इसमें पोप आउट डोर हैंडल्स भी मिलते हैं और इसका डिजाइन देखने में काफी अग्रैसिव लगता है। इसमें लगे एलॉय व्हील्स इसकी लुक को और भी बेहतरीन बना देते हैं।

लाजवाब केबिन

केबिन के अंदर की बात करें तो इसमें स्टेयरिंग व्हील के पीछे 12.3 इंच की इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दी गई है इसके अलावा 12.8 इंच की पोट्रेट टचस्क्रीन को भी सेंट्रल कंसोल के बीचों बीच लगाया गया है। यह OLED तकनीक पर काम करती है और वायस व फिंगरप्रिंट रिकोग्निशन को सपोर्ट करती है। इसमें 16GB की RAM लगी है और इसमें 320GB की इंटर्नल स्टोरेज मिलती है। इस सिस्टम को समय-समय पर ओवर द एयर अपडेट्स भी दिए मिलने वाले हैं।

अन्य कमाल के फीचर्स

इनके अलावा कार में 64 कलर एक्टिव एम्बिएंट लाइटिंग, एक बुर्मेस्टर 4D सराउंड सिस्टम और फ्रंट में मसाज सीट्स दी गई हैं। इसमें रियर सीट्स एंटरटेनमेंट स्क्रीन्स के अलावा कार के फंक्शन्स को कंट्रोल करने के लिए सेंटर टेबल कंट्रोलर भी मिलता है। कार में रियर और फ्रंट दोनों तरफ एयरबैग्स की सुविधा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static