5.5 करोड़ की कीमत पर भारत में लाॅन्च हुई नई Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज,केवल 2 ग्राहकों ही खरीद सकेंगे ये लग्जरी कार

6/11/2022 10:48:34 AM

ऑटो डेस्क: Mercedes-Benz ने भारतीय बाजार में अपनी नई Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज का लाॅन्च किया। भारत में Mercedes-AMG GT को 5.5 करोड़ रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है।  

PunjabKesari

 

अब अगर आपके पास इतने रुपए का बजट होता भी है तब भी आप इसे नहीं खरीद पाएंगे। दरअसल कंपनी अपनी इस सुपरकार की सिर्फ 2 यूनिट भी भारत में डिलीवर करेगी। इतना ही नहीं, लॉन्च के साथ ही कंपनी ने एक यूनिट डिलीवर भी कर दी है। कंपनी ने भारत में अपनी पहली एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज सुपर स्पोर्ट्स कार बूपेश रेड्डी को दी है जिन्हें लोग Bren Garage के नाम से जानते हैं।


मर्सिडीज AMG GT Black Series की लॉन्चिंग के मौके पर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO मार्टिन श्वेंको (Martin Schwenk) ने कहा कि भारत में पहली AMG GT Black Series कार को डिलीवर करते हुए हम काफी उत्साहित हैं। इस सुपर कार की ग्लोबल लॉन्च के बाद से ही AMG कस्टमर्स की काफी अच्छी प्रतिक्रिया आई थी और हम इस मास्टरपीस के दो यूनिट्स भारत में डिलीवर करेंगे। ब्लैक सीरीज की दूसरी यूनिट को अगले महीने डिलीवर किया जाएगा।

PunjabKesari

यह कार V8 इंजन के साथ Mercedes-AMG सीरीज की सबसे पॉवरफुल कार बन गई है। यह सुपर स्पोर्ट्स कार बहुत ही अनोखी है क्योंकि इसे हाई-स्पीड रेसट्रैक के साथ-साथ सामान्य सड़कों पर भी चलाया जा सकता है।

PunjabKesari

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज मर्सिडीज-एएमजी की सबसे पॉवरफुल कार है। इसमें 4-लीटर का V8 इंजन है जो 720 बीएचपी की दमदार पावर के साथ 800 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क पैदा करता है। 

पॉवरफुल इंजन के बदौलत यह कार केवल 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं 9 सेकंड के अंदर यह 325 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ लेती है।

Mercedes-AMG GT ब्लैक सीरीज का डिजाइन GT3 से प्रेरित एक बहुत ही अनोखा डिजाइन है। इस ब्लैक सीरीज का  बॉडी पैनल, जैसे फ्रंट स्प्लिटर, बोनट, साइड-व्यू मिरर, टेलगेट, साइड स्कर्ट, रूफ, रियर डिफ्यूजर और रियर विंग कार्बन फाइबर से बना है। इसमें ऊपरी रियर एयरोफिल ब्लेड पर फ्लैप भी शामिल हैं जो 20 डिग्री तक एडजस्ट होते हैं।

एएमजी एडजस्टेबल एंटी-रोल बार, तीन मोड के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल डैम्पर्स, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल राइड हाइट और एक अंडरबॉडी क्रॉस ब्रेस प्रदान करता है। वजन को कम रखने के लिए दरवाजों पर लूप पूल हैंडल दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static