मारुति सुजुकी जल्द लॉन्च करने वाली है 2021 मॉडल स्विफ्ट

1/13/2021 4:48:19 PM

ऑटो डैस्क: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट के अपडेटिड 2021 मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इसे मार्च में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। नई स्विफ्ट के एक्सटीरियर की बात करें तो इसके फ्रंट में अपडेटेड ग्रिल लगाई गई होगी, वहीं कार की लाइट्स में कुछ मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। इंटीरियर की बात करें तो कार की अपहोल्स्ट्री में नए फैब्रिक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

नई 2021 मॉडल स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल की तरह ही एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, 15-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स और रियर कैमरा दिया गया होगा। इस कार में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जोकि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। कीलेस एंट्री के अलावा इसमें और भी बहुत फीचर्स के मिलने की उम्मीद है। 

इंजन में किया गया होगा सबसे बड़ा बदलाव

नई 2021 स्विफ्ट में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। इसमें अपडेटेड K12N डुअल जैट इंजन दिया जाएगा जोकि मौजूदा 1.2-लीटर 4-सिलेंडर K12M इंजन की तुलना में ज्यादा पावर पैदा करेगा। आइडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक से इसकी माइलेज और भी बढ़ जाएगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है।

अपडेटेड स्विफ्ट मौजूदा मॉडल से 15,000 से 20,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला नई फोर्ड फीगो और हुंडई ग्रैंड i10 नियोस जैसी कारों से होगा।


Hitesh

Recommended News