Due to Covid : मारूति सुजुकी के सभी प्लांट्स 1 से 9 मई तक बंद रहेंगे

4/29/2021 12:00:54 PM

कंपनी ने आक्सीजन के इस्तेमाल पर भी रोक लगाई, मरीजों की जान बचाने में उपयोग होगी बची हुई आक्सीजन

ऑटो डैस्क । देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी ने भारत में कोविड की दूसरी लहर के चलते अपने सभी प्लांट्स 1 से 9 मई तक बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा कंपनी ने आक्सीजन बचाने का भी निर्णय लिया और कहा है कि उनके पास जितनी भी आक्सीजन उपकरणों के उत्पादन में इस्तेमाल की जाती है, वह अब नहीं होगी। उनके पास जितना आक्सीजन है, उसका इस्तेमाल मरीजों की जान बचाने के लिए किया जाएगा।

ज्ञात रहे कि भारत में कोविड के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं आक्सीजन की कमी होने से भी मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देश में कई जगह आक्सीजन की कमी के चलते मरीजों ने दम भी तोड़ दिया था। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए मारूति ने कहा है कि वह अपने प्लांट्स बंद रखेगी और उनके पास बची हुई आक्सीजन का उपयोग मरीजों की जान बचाने के लिए किया जाएगा।

आपको बता दें कि आमतौर पर मारूति जून में मैंटेनैंस के लिए अपने प्लांट्स को बंद रखती है लेकिन इस बार मई में ही अपने प्लांट्स बंद रखने का फैसला किया है। मारूति सुजुकी के अलावा हीरो मोटोकार्प, सुजुकी बाइक और एमजी मोटर भी अपने प्लांट बंद रखने का निर्णय ले चुकी हैं।


 


Content Editor

Bharat Mehndiratta

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static