अप्रैल में होंगी कई कारें लॉन्च, देखें कौन-सी कार आपके लिए परफैक्ट

3/27/2021 12:25:34 PM

ऑटो डैस्क। अप्रैल के महीने में कई कारों में कम्पिटीशन देखने को मिलेगा क्योंकि अगले महीने कई दिग्गज कार कंपनियां भारत में अपनी कारें लॉन्च करने जा रही है। एक के बाद एक, लगभग 5 कारें लॉन्च होने की उम्मीद है। ये गाड़ियां ग्राहकों को कितना भाती है, ये तो आने वाला टाइम ही बताएगा। लेकिन उससे पहले देखिए अप्रैल 2021 में कौन-कौन सी गाड़ियां ऑटो बाजार में आ रही हैं-

  1. हुंडई की अल्काजार : हुंडई की 7 सीटर अल्काजार का कार प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। 6 अप्रैल को लॉन्च होने वाली यह कार क्रेटा पर ही आधरित है। इस एसयूवी की टक्कर महिंद्रा मराजो, टाटा सफारी और हैक्टर प्लस से होगी। अल्काजार में आपको ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टैक्नोलॉजी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा और वेंटिलेटेड आधारित सीटें मिलेंगी। वहीं पैनोरमिक सनरूफ के साथ और भी अन्य लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। अल्काजार की एक्स शोरूम कीमत 14 लाख से 20 लाख रुपए तक हो सकती है।

PunjabKesari

2. सिट्रॉन सी5 एयरक्रास : फ्रेंच कंपनी सिट्रॉन पहली बार भारतीय बाजार में अपने कदम रख रही है। 7 अप्रैल को लॉन्च होने वाली सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस में आपको बेहतरीन प्रीमियम फीचर मिलेंगे। अभी यह गाड़ी एक इंजन ऑप्शन 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। इसका इंजन 177 पीएस और 400 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेंगे। कार की माइलेज क्षमता 18.6 किलोमीटर होगी। इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 25 लाख रुपए के करीब हो सकती है। कंपनी ने सी5 एयरक्रॉस की बुकिंग 50000 रुपए में शुरू कर दी है।

3. महिंद्रा की बोलेरो निओ : महिंद्रा की टीयूवी 300 के फेसलिफ्ट से चर्चा में आई बोलेरो निओ को कुछ समय पहले ही बाजार में टैस्टिंग के दौरान देखा गया था। यह गाड़ी अप्रैल के आखिर तक लॉन्च होने की उम्मीद है। 7 सीटर बोलेरो निओ में 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिअर पार्किंक सैंसर, डुअल एयर बैग्स व कई अन्य लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। बोलेरो निओ में 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन हो सकता है, जो 100 पीएस और 240 एनएम का टार्क जैनरेट करेगा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.81 लाख रुपए से 9.15 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

PunjabKesari

4. स्कोडा ऑक्टोविया : पहले इस कार की लॉन्चिंग सितम्बर 2020 में होनी थी। लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि स्कोडा ऑक्टोविया को अप्रैल के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है। यह चौथी पीढ़ी की कार है। इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 190 पीएस की पावर और एनएम का टार्क 320 तक देगा। कंपनी इसमें 1.5 लीटर टर्बो इंजन का ऑप्शन भी दे सकती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 19 लाख रुपए हो सकती है।

PunjabKesari

5. मारूति सुजुकी सिलेरियो : मारुति सुजुकी हैचबैक कार मारुति सिलेरियो को अपडेट करके बाजार में ला रही है। यह कार अप्रैल की आखिर में या फिर मई के शुरू में लॉन्च हो सकती है। कंपनी ने नई सिलेरियो में डैश बोर्ड और सैंटर कंसोल सिस्टम को अपडेट किया है। 2021 सिलेरियो हैचबैक में आपको एप्पल कारप्ले और इंड्राइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करने वाला 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। वहीं कम्पनी ने इसके स्टीयरिंग व्हील में भी बदलाव किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static