Confirmed: 11 मई को लॉन्च होगी लंबी रेंज की Tata Nexon EV, सिंगल चार्ज में चलेगी 400 KM

4/30/2022 2:21:11 PM

ऑटो डेस्क: शुक्रवार को टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार टाटा अविन्या को ग्लोबली अनवील किया। वहीं अब कंपनी भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी का अपडेटेड मॉडल 2022 टाटा नेक्सॉन ईवी लॉन्च करने वाली है।

PunjabKesari

टाटा मोटर्स लंबे समय से भारतीय सड़कों पर लंबी रेंज वाली टाटा नैक्सॉन EV की टेस्टिंग कर रही है। वहीं अब कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक SUV के लॉन्च की तारीख की अनाउंस कर दी। पहले कंपनी 2022 नैक्सॉन EV को 20 अप्रैल को लॉन्च करने वाली थी लेकिन अब लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक इसे 11 मई 2022 को लॉन्च किया जाने वाला है। 

PunjabKesari

 

Tata Nexon को रॉयल ब्लू रंग के साथ पेश किया गया है, जिसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी गयी है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में भी ये सभी फीचर्स दिए जा सकते हैं। कंपनी अपने अधिकतर मॉडल्स को कुछ समय से अपडेट कर रही है और इसमें अब Nexon EV का भी नंबर आ गया है।

नए फीचर्स 

कंपनी इस कार को कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ बाजार में उतारेगी। अधिक बैटरी रेंज के साथ-साथ इसे कई नए फीचर्स जैसे वेंटीलेटेड सीट, क्रूज कंट्रोल, पार्क मोड के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ-साथ ही कंपनी इसमें एयर प्योरीफायर भी जोड़ सकती है।

PunjabKesari

सेफ्टी

सेफ्टी के लिहाज से भी इस इलेक्ट्रिक SUV में अपडेट मिल सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया जा सकता है।  हाल ही में Tata Nexon के तीन लाख यूनिट का उत्पादन पूरा हुआ है और इस अवसर पर कंपनी ने इसमें एयर प्योरीफायर, वेंटीलेटेड सीट और ऑटो डिमिंग मिरर जोड़ा है।

PunjabKesari


सिंगल चार्ज में 400 KM की रेंज

टाटा नेक्सॉन ईवी के मौजूदा मॉडल की रेंज 300 किलोमीटर के आसपास है, लेकिन अब नई टाटा नेक्सॉन ईवी में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है।

कीमत 

इस इलेक्ट्रिक SUV की बिक्री मौजूदा मॉडल के साथ ही हो सकती है और ऐसे में इसकी कीमत 3-4 लाख रुपए तक ज्यादा हो सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static