त्योहारों के अवसर पर LG ने अपने हेल्थ और हाइजीन पोर्टफोलियो में लॉन्च किए नए प्रॉडक्ट्स

10/6/2021 1:54:46 PM

नेशनल डेस्क: भारत के प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल ब्रैंड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने त्‍योहारों के अवसर पर वॉटर प्यूरिफायर्स और चारकोल हेल्दी ओवन्स की अपनी नई 2021 रेंज को लॉन्च करने की घोषणा की है। एलजी के हेल्थ और हाइजीन पोर्टफोलियो में शामिल होने वाले इन नए उत्‍पादों को काफी सोच-समझकर डिजाइन किया गया है, जिससे उपभोक्‍ताओं को एक सेहतमंद जीवनशैली पाने में मदद मिल सके।

एलजी के वॉटर प्यूरिफायर की नई रेंज उपभोक्ताओं को पीने का शुद्ध पानी प्रदान करती है। इसे हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया, स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा के क्षेत्र में डॉ के के अग्रवाल द्वारा स्‍थापित एक अग्रणी राष्‍ट्रस्‍तरीय एनजीओ द्वारा प्रमाणित किया गया है। यह सेहत के लिए बेहतरीन पीने के पानी के मानकों (फिल्‍टरेशन, प्रिजर्वेशन एण्‍ड मेंटेनेंस) को पूरा करता है। एलजी के नए चारकोल माइक्रोवेव ओवन मॉडल भारत के इकलौते चारकोल माइक्रोवेव ओवन हैं, जिसमें 30 हेल्दी हार्ट ऑटोकुक मेन्यू दिए गए हैं। इस ओवन को इसके फायदों के लिए हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा सर्टिफाई किया जा चुका है।

PunjabKesari

वॉटर प्यूरिफायर्स की 2021 रेंज नए आरओ रिकवरी प्लस फिल्टर से लैस है, जिससे 60 फीसदी से ज्यादा पानी की रिकवरी में मदद मिलती है। वॉटर प्यूरिफायर का 2 इन 1 केयर फीचर उपभोक्ताओं को पीने के लिए शुद्ध पानी उपलब्ध करता है। इसके अलावा यह फलों और सब्जियों की सफाई के लिए भी साफ पानी प्रदान करता है। एलजी का नया चारकोल हेल्दी ओवन भारतीय परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखत हुए तरह-तरह के सुविधाजनक फीचर्स से लैस है। इसमें पारंपरिक भारतीय तंदूर का स्‍वाद पाने के लिए चारकोल लाइटिंग हीटर TM , कैलोरी का ध्यान रखने वाले लोगों के लिए डाइट फ्राई टीएम जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा इसमें भारतीय रोटी बास्केट* फीचर 12 अलग-अलग तरह की रोटियां बना सकता है। घी इन 12 मिनट्स** फीचर से आपको घी बनाने के पारंपारिक बोझिल और काफी मुश्किल तरीके से आजादी मिलती है और आप शुद्ध घी 12 मिनट में तैयार कर सकते हैं।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में न्यू प्रॉडक्ट्स के वाइस प्रेसिडेंट अनुज अयोध्यावासी ने कहा, “उपभोक्ता केंद्रित ब्रैंड के रूप में हमारा फोकस सार्थक आविष्कारों की मदद से उपभोक्ताओं की नई-नई जरूरतों को पूरा करना है। स्वास्थ्य और अच्छे रहन-सहन को सबसे आगे रखते हुए हमारे वॉटर प्यूरिफायर की नई रेंज और माइक्रोवेव ओवन्स को हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा सर्टिफाइड किया गया है। इससे उपभोक्ताओं को शुद्ध पीने का पानी और खाना पकाने के विभिन्न सेहतमंद विकल्प मुहैया कराने का वादा पूरा किया गया है। नई रेंज के प्यूरिफायर और माइक्रोवेव ओवन्स हमारे हेल्थ और हाइजीन पोर्टफोलियो में स्वागत योग्य जुड़ाव है। हमें पूरा विश्वास है कि इससे मार्केट में हमारी स्थिति और मजबूत होगी।“

PunjabKesari

कीमत और उपलब्धता
एलजी के वॉटर प्यूरिफायर और चारकोल माइक्रोवेव्स की 2021 रेंज अपने मन को लुभाने वाले खूबसूरत डिजाइन पैटर्न्‍स के साथ किसी भी किचन के लिए पूरी तरह फिट है। नई रेंज के वॉटर प्यूरिफायर तीन मॉडल WW184EPB, WW184EPC और WW174NPC में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 28,290 रुपये से शुरू होती है। चारकोल माइक्रोवेव, 32L से 28L की रेंज के बीच 9 मॉडल में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 22,490 रुपये से शुरू होगी।

वॉटर प्‍यूरिफायर प्रॉडक्ट की प्रमुख विशेषताएं
स्टेनलेस स्टील स्टोरज टैंक-

एलजी के वॉटर प्यूरिफायर्स का 8 लीटर का ड्यूल प्रोटेक्शन एयरटाइट स्टेनलेस स्टील वॉटर टैंक पानी की ताजगी बरकरार रखता है और पानी में बैक्टीरिया और एल्‍गी के विकास को कम करता है। इसमें लगाई गई ड्यूल प्रोटेक्शन सील से पेयजल किसी भी पारंपरिक वॉटर टैंक की अपेक्षा ज्यादा स्वच्छ और सुरक्षित रहता है। एलजी के स्टेनलेस स्टील के वॉटर स्टोरेज टैंक में प्लास्टिक टैंक की तुलना में 94.4 फीसदी ई. कोली का कम विकास होता है। स्टेनलेस स्टील के ये वॉटर टैंक 10 साल की वॉरंटी के साथ आते हैं।

डिजिटल स्टरलाइलिंग केयर :
एलजी वॉटर प्यूरिफायर की सर्विसिंग नए स्टरलाइजिंग केयर से की गई है, जो पानी के रास्ते, नल और टैंक को जीवाणु और कीटाणुरहित बनाता है। इस अनोखी स्टरलाइजिंग किट में किसी तरह के हानिकारक केमिकल का प्रयोग नहीं किया जाता। पानी को कीटाणु और जीवाणु रहित बनाने का सारा काम डिजिटल रूप से होता है। इसमें किसी तरह के मानवीय दखल को शामिल नहीं किया जाता।

ट्रू फिल्ट्रेशन :
एलजी वॉटर प्यूरिफायर में अलग-अलग चरणों में पानी को फिल्टर किया जाता है, जिससे 0.0001 माइक्रोन के आकार की अशुद्धियां दूर होती हैं। इसके साथ ही पानी को फिल्टर करने की प्रक्रिया से पानी में मिली हुई दूसरी अशुद्धियां जैसे, बैक्टीरिया, वायरस, रेत, मिट्टी, भारी धातु, धूल के कण और कीटनाशक भी प्रभावी ढंग से दूर किए जाते हैं, जिससे आपको पीने के लिए बिल्कुल शुद्ध पानी मिलता है।

मिनरल बूस्टर :
एलजी के वॉटर प्यूरिफायर की नई रेंज मिनरल फिल्टर से लैस है, जो 100 फीसदी आरओ से साफ किए गए पानी में खनिजों को शामिल करता है। इससे पानी ज्यादा स्वास्थ्य वर्धक और पीने में ज्यादा टेस्टी लगता है।

2-इन-1 केयर :
एलजी के WW184 रेंज के वॉटर प्यूरिफायर्स 2 इन 1 केयर सिस्टम से लैस है। यह सिस्टम सेकेंडरी वॉल्व की सुविधा प्रदान करते हैं। यह सेकेंडरी वॉल्व वॉटर प्यूरिफायर के साइड में लगी होती है। इससे फलों और सब्जियों को और ज्यादा सेहतमंद बनाने के लिए स्वच्छ पानी से इन्हें धोना संभव होता है।

एवरफ्रेश यूवी प्लस :
एलजी का वॉटर प्यूरिफायर टैंक यूवी के साथ आता है, जो हर 6 घंटे के बाद पानी का 75 मिनट के लिए ट्रीटमेंट करता है। यह बैक्टीरिया को निष्क्रिय बनाता है और स्टोर किए गए पानी को बिल्कुल शुद्ध रखता है और पानी को नए सिरे से शुद्धता और ताजगी प्रदान करता है।

स्मार्ट इंडिकेटर्स :
इस वॉटर प्यूरिफायर में कोई भी व्यक्ति आसानी से दूर रहते हुए और रात को वॉटर फिल्टर चेंज इंडिकेटर, यूवी स्टरलाइजिंग इंडिकेटर और वॉटर वेल इंडिकेटर को चेक कर सकता है।

चारकोल माइक्रोवेव प्रॉडक्ट्स फीचर -
चारकोल लाइटिंग हीटर TM : एलजी चारकोल कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन्स की नई रेंज पेश करता है, जो आपको सेहतमंद तरीके से तरह-तरह का खाना पकाने की पेशकश करता है। इससे खाने का कुदरती स्वाद बरकरार रहता है और आपकी डिश बाहर से करारी और अंदर से स्वाद एवं रस से भरपूर होती है। यह उपभोक्ताओं को पारंपरिक ढंग से तंदूरी रोटी बनाने की पेशकश करता है। यह 50 फीसदी समय* और 30 फीसदी एनर्जी* की बचत करता है।

30 हेल्दी हार्ट रेसिपी* :
हार्ट केयर फाउंजेशन द्वारा प्रमाणित, एलजी की हेल्दी हार्ट रेसिपी आपको 30 अलग-अलग दिल के लिए फायदेमंद खाद्य पदार्थ बनाने की अनुमति देती है। यह रेसिपीज न केवल आपके दिल की सेहत की अच्छी तरह देखभाल करते हैं, बल्कि यह काफी स्वादिष्ट भी होते हैं। एलजी माइक्रोवेव ओवन के साथ सेहतमंद खाना खाइए।

मोटराइज्ड रोटिसेरी :
अब 360 डिग्री मोटरराइज्ड रोटिसिरी से घर में बारबेक्यू रेसिपी काफी आसानी और बिना किसी परेशानी के बनाई जा सकती है। इसमें केवल एक बटन दबाने से आपको कुरकुरी और स्वादिष्ट बारबेक्यू रेसिपी मिलती है। इसमें फूड आइटम को समान रूप से सेंकने और यहां तक कि भूनने के लिए भी किसी तरह के मानवीय दखल की जरूरत नहीं पड़ती।

डाइट फ्री TM :
अब आपको तरह-तरह की कुरकुरी चीजें खाते समय यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि ज्यादा तेल आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाएगा. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि एलजी माइक्रोवेल ओवन में डाइट फ्री™ का फीचर है, जो आपके खाद्य पदार्थों में कम से कम तेल का इस्‍तेमाल करता है। आपको कैलोरी के प्रति जागरूकता की जरूरत को पूरा करने के लिए एलजी का डाइटफ्री 88 फीसदी तक कम तेल का इस्तेमाल करता है।

इंडियन रोटी बास्केट** :
आप केवल एक बटन दबाने से 12 तरह की आकर्षक और लजीज रोटियां बना सकते हैं। रोटी बास्केट आप स्वादिष्ट नान, लच्छा परांठा, तंदूरी रोटी और मिस्सी रोटी आसानी से बना सकते हैं।

 घी इन 12 मिनट्स***:
एलजी माइक्रोवेव ओवन की लेटेस्ट रेंज के साथ बिना किसी गंध के महज 12 मिनट में स्वच्छ तरीके से घी बना सकते हैं।

स्टेनलेस स्टील कैविटी :
एलजी के माइक्रोवेव ओवन की नई रेंज में स्टेनलेस स्टील कैविटी एक बेमिसाल फीचर है, जिससे एप्यलायंस की संपूर्ण परफॉर्मेंस निखरती है। यह आपको ज्यादा सफाई और तेजी से खाना पकाने में मदद करता है। इस पर जंग नहीं लगता। यह साफ करने में आसान है और काफी टिकाऊ है।

खूबसूरत एवं साधारण डिजाइन :
अब खाना पकाने में किसी भी तरह की मुश्किल और परेशानी को अलविदा कह दीजिए। इनके सिंपल, आकर्षक और खूबसरत डिजाइन से अपने किचन की शोभा बढ़ाइए। यह खूबसूरत माइक्रोवेव ओवन आपके किचन में कम स्पेस घेरते हुए आपको शानदार परफॉर्मेंस देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static