Launch: भारत में Land Rover Discovery के मेट्रोपॉलिटन एडिशन की बुकिंग शुरू, कीमत 1.26 करोड़

4/19/2022 3:04:43 PM

ऑटो डेस्क: लग्जरी एसयूएवी निर्माता जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने हाल ही में  मेट्रोपॉलिटन एडिशन एसयूवी को लॉन्च किया। यह लैंड रोवर डिस्कवरी रेंज की टॉप एसयूवी है। इस शानदार एसयूवी को भारत में 1.26 करोड़ रुपए की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है। कार निर्माता ने लॉन्च के साथ इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

कंपनी ने Land Rover Discovery के मेट्रोपॉलिटन एडिशन को नए रूप-रंग में पेश किया है। इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई शानदार अपडेट शामिल किए गए हैं। इसमें आर-डायनामिक्स के साथ ब्राइट एटलस डिटेलिंग का उपयोग किया गया है जो एसयूवी के ग्रिल और बम्पर के साथ पूरी बॉडी पर देखा जा सकता है। इसमें हकूबा सिल्वर इन्सर्ट बंपर, 20-इंच सैटिन डार्क ग्रे एलाय व्हील्स, ब्लैक ब्रेक कैलिपर और स्लाइडिंग सनरूफ दिए गए हैं।

PunjabKesari


डिस्कवरी मेट्रोपॉलिटन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया। इसमें 3.0-लीटर माइल्ड हाइब्रिड P630 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 355 बीएचपी की पॉवर और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं यह डीजल में 3.0-लीटर इंजन के साथ उपलब्ध है जो कि 297 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 650 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क देता है।

फीचर्स की बात करें तो Land Rover Discovery के मेट्रोपॉलिटन एडिशन लग्जरी फीचर्स से भरपूर है। इसमें 12.3-इंच का बड़ा ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग, फोन सिग्नल बूस्टर, फ्रंट कूलर कम्पार्टमेंट, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटिड स्टीयरिंग व्हील्स जैसे लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं।

PunjabKesari

यह एसयूवी ड्राइवर के साथ-साथ पैसेंजर के लिए भी हीटिंग और कूलिंग सीट ऑप्शन के साथ आती है। इसके अलावा पॉवर सीट रिक्लाइन और इंटेलिजेंट सीट फोल्ड टेक्नोलॉजी भी दी गई है। केबिन में हर जगह टाइटेनियम फिनिश इसके लग्जरी फील को और बढ़ाते हैं।

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर की बात करें तो लैंड रोवर मेट्रोपॉलिटन एडिशन में 3डी सराउंड कैमरा, क्रूज नियंत्रण , ड्राइवर और यात्री सहित आठ एयरबैग, साइड कर्टेन और थोरैक्स, वेड सेंसिंग और फ्रंट पैसेंजर सीट ISOFIX जैसे सुरक्षा फीचर दिए गए हैं। वेड सेंसिंग फीचर को पानी में ड्राइविंग करते समय ड्राइवर की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ऐसे में अगर आपकी गाड़ी पानी में उतरती है तो वेड सेंसिंग फीचर पानी की गहराई की गणना करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static