Komaki ने लॉन्च किए DT 3000 और LY इलेक्ट्रिक स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

5/25/2022 2:05:05 PM

ऑटो डेस्क. वाहन निर्माता कोमाकी ने भारत में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बीते मंगलवार कोमाकी एलवाई और कोमाकी डीटी 3000 स्कूटर्स को भारतीय बाजर में उतारा है। Komaki LY को  88,000 रुपये की कीमत पर लाया गया है, जबकि हाई स्पेक मॉडल Komaki DT 3000 कीमत 1,22,500 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 

 

Komaki LY को तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इसमें गार्नेट रेड, जेट ब्लैक और मेटल ग्रे रंग उपलब्ध हैं। यह भारत में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें एंटी-स्किड फंक्शन मिलता है। यह तकनीक स्कूटर को सड़क पर फिसलने से बचाता है। इतना ही नहीं, कोमाकी एलवाई फुल चार्ज पर 90 किलोमीटर तक की रेंज देता है।  


वहीं, कोमाकी डीटी 3000 चार अलग-अलग रंग विकल्पों जैसे मेटल ग्रे, ट्रांसलूसेंट ब्लू, जेट ब्लैक और ब्राइट रेड में उपलब्ध है। यह स्कूटर 3000 वॉट की बीएलडीसी मोटर के साथ पेश की गई है। इस मोटर को 62 वोल्ट 52 एएच की लिथियम आयन बैटरी से पॉवर मिलती है। कंपनी का दावा है मोटर के वजह से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाई जा सकती है और एक बार फुल चार्जिंग पर 180 से 220 किमी की दूरी तय कर सकता है। 

 

फीचर्स की बात करें तो दोनों स्कूटर्स में कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। यह सेल्फ-डायग्नोसिस इंस्ट्रूमेंट, डिस्क ब्रेक, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, नॉइज-फ्री फंक्शनिंग, रिवर्स असिस्ट, रिमोट लॉक, टेलिस्कोपिक शॉकर, क्रूज कंट्रोल और ब्लूटूथ स्पीकर जैसे फीचर्स से लैस हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Related News

Recommended News

static