किआ सेल्टोस को टक्कर देने आ रही सुजुकी की यह SUV, कमाल के होंगे फीचर्स

12/3/2020 4:43:10 PM

ऑटो डैस्क: सुजुकी बहुत जल्द अपनी नेक्स्ट जेनरेशन विटारा को लॉन्च करने वाली है। इस कार की ग्लोबल लॉन्चिंग बीते अक्टूबर में ही होनी थी, लेकिन कोविड संकट की वजह से यह कार लॉन्च नहीं हो पाई। अब माना जा रहा है कि नेक्स्ट जेनरेशन सुजुकी विटारा को अगले साल की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है, वहीं इसे मिड 2021 से कुछ देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा। सुजुकी विटारा को खास तौर पर किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, हुंडई वेन्यू, होंडा HR-V समेत अन्य मिड साइज़ SUV को टक्कर देने के लिए लाया जा रहा है।

DNGA प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी यह कार

नई विटारा को सुजुकी  - टोयोटा की पार्टनरशिप के साथ तैयार करेगी, जो कि पावर और फीचर्स के मामले में जबरदस्त होगी। सुजुकी विटारा को कंपनी DNGA प्लैटफॉर्म पर बनाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि नई सुजुकी विटारा काफी स्टाइलिश होने के साथ-साथ ही साइज़ में काफी बड़ी भी होगी। इसकी लंबाई 4.2 मीटर, चौड़ाई 1.7 मीटर और ऊंचाई 1.6 मीटर बताई जा रही है।

इंजन

सुजुकी विटारा में 1.4 लीटर का 4 बूस्टर जैट पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 130bhp की पावर और 253Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static