Kia Seltos का इंडिया में धमाका, तीन साल के अंदर पार किया 3 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा

8/12/2022 5:07:12 PM

ऑटो डेस्क. कोरियाई कार कंपनी kia motors ने काफी कम समय में भारतीय बाजार में अच्छी पहचान बना ली है। कंपनी ने पिछले महीने भारत में 5 लाख कारें बेचने का रिकॉर्ड बनाया था। अब किआ मोटर्स ने किआ सेल्टॉस की 3 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। सेल्टॉस इस आंकड़े को तेजी से पार करने वाली कार बन गई है। कंपनी का कहना है कि Seltos ने 3 साल से भी कम समय में यह मुकाम हासिल किया है और यह एसयूवी अपने सेगमेंट में सही मायने में एक गेम चेंजर रही है। 

PunjabKesari
kia seltos एसयूवी सेगमेंट में एकमात्र ऐसी कार है, जो सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग के साथ आती है। किआ इंडिया 22 अगस्त 2022 को सेल्टॉस की लॉन्चिंग के 3 साल पूरे कर लेगी। कंपनी इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। Seltos भारत का सबसे पॉपलुर प्रोडक्ट है और बाकी कारों में इसकी बिक्री लगभग 60 प्रतिशत है। सेल्टॉस की विदेशी बाजारों में भी काफी डिमांड है। किआ इंडिया अनंतपुर प्लांट से अब तक 1,03,033 सेल्टॉस को 91 से ज्यादा देशों में निर्यात कर चुका है।

PunjabKesari
किआ इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन ने कहा- भारत में हमारा पहला प्रोडक्ट होने के नाते, सेल्टॉस ने किआ की सफलता की कहानी लिखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सेल्टॉस की भारत में बिक्री शुरू होने के केवल दो महीनों के भीतर किआ ने देश के टॉप 5 कार निर्माताओं में जगह बनाकर भारत में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सफलता प्राप्त की थी। सेल्टॉस की 58 फीसदी बिक्री इसके टॉप वेरिएंट्स की होती है। वहीं 25 फीसदी लोग सेल्टॉस के ऑटोमैटिक वेरिएंट्स खरीदते हैं। 

PunjabKesari
बता दें किआ सेल्टॉस को Tech (HT) Line और GT Line जैसे दो ट्रिम लेवल के कुल 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 10.49 लाख रुपये से लेकर 18.65 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static