2 जून को भारत में लॉन्च होगी Kia की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6, जानें गाड़ी की खासियत

5/24/2022 3:36:36 PM

ऑटो डेस्क. दक्षिण कोरिया वाहन निर्माता कंपनी Kia (किआ) की गाड़ियों को भारत में खूब पसंद किया जाता है। Kia ने 2019 में मिड-साइज एसयूवी सेल्टॉस के साथ भारत में एंट्री की थी। अब कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में धमाकेदार एंट्री करने जा रही हैं। Kia 2 जून को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 को 2 जून को लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इसकी घोषणा की है। सेल्टोस, सोनेट, कार्निवल और कैरेंस एमपीवी के लॉन्च होने के बाद ईवी6 भारत में 5वीं कार होगी। हाल ही में EV6 का टीजर भी लॉन्च किया गया था, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया।


लुक और डिजाइन

PunjabKesari
कार का लुक लोगों को आकर्षित करेगा। इसके कनेक्टिंग टेललाइट्स हैं जो रियर टेलगेट से बाहर निकलते हैं। मॉडल के सामने की तरफ एलईडी हेडलैम्प्स हैं जो एक चौड़े एयर डैम के ऊपर पोजिशन किए गए एक स्लीक ग्रिल के साथ आते हैं। इस मॉडल में 19-इंच का बड़ा अलॉय व्हील्स मिलता है जो इसके स्पोर्टी लुक में बढ़ाता है। कार का ओवरऑल लेआउट काफी मॉडर्न है। 


बैटरी

PunjabKesari
किआ EV6 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो बैटरी पैक में पेश किया गया है जिसमें 58kWh यूनिट और 77.4kWh यूनिट शामिल हैं। इसमें रियर-व्हील ड्राइव के साथ ऑल-व्हील ड्राइव का ऑपशन है। रियर व्हील ड्राइव 170hp की पॉवर जनरेट करता है जबकि ऑल व्हील ड्राइव मॉडल 235hp की पॉवर जनरेट कर सकता है। 


फीचर्स

PunjabKesari
किआ EV6 कार को दो 12.3-इंच स्क्रीन (इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक-एक यूनिट), एक टू-स्पोक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, केबिन हाइलाइट्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, यूवी-कट ग्लास, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ड्राइव मोड्स और ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक शामिल हैं। ये फीचर्स अंतरराष्ट्रीय-स्पेक मॉडल के हैं। भारत में बेचे जाने वाले EV6 में कुछ अलग फीचर्स हो सकते हैं। इस कार से जुड़ी ज्यादा डिटेल्स जल्द ही सामने आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News

static