Kia India की पहली इलेक्ट्रिक कार: लॉन्च से पहले आउट हुआ Kia EV6 का  टीजर, 26 मई से शुरू होगी बुकिंग

5/3/2022 2:00:19 PM

ऑटो डेस्क: Kia India भारत की सबसे तेजी से बढ़ने वाली कार निर्माता कंपनियों में से एक है।दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia ने 2019 में मिड-साइज़ एसयूवी सेल्टॉस के साथ भारत में एंट्री की थी। वहीं बीते 3 साल से कंपनी लगातार कामयाबी की सीढ़ी चढ रही हैं। लगातारा कामयाबी के सोपान चढ़ती हुई किआ इंडिया अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में धमाकेदार एंट्री करने जा रही हैं।

PunjabKesari

किआ इंडिया ने जल्द ही भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 के लॉन्चिंग की घोषणा की है। जानकारी सामने आ रही है कि नई Kia EV6 की बुकिंग भारत में 26 मई 2022 को शुरू होगी। भारत में इस कार की शुरुआती से पहले अब इसका एक टीजर वीडियो जारी किया जिसमें इसके हेडलैंप यूनिट को दिखाया गया है।

PunjabKesari

वीडियो में आप देख सकते हैं कि नई Kia EV6 के हेडलाइट्स के लिए स्टार्टअप लाइटिंग सीक्वेंस का इस्तेमाल किया गया है। इस कार के डे-टाइम रनिंग लैंप की लाइट्स एक-एक करके जलते हैं  क्योंकि वे वास्तविक हेडलाइट्स की ओर बाहर की ओर जाती हैं जो अनुक्रम के अंत में प्रकाश करती हैं। Kia के आगामी इलेक्ट्रिक फ्लैगशिप के दोनों सिरों पर लाइटिंग सिग्नेचर भी दिखाता है।

 

PunjabKesari

Kia EV6 को बेहद स्पोर्टी और एयरोडायनामिक डिजाइन डिजाइन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि Kia EV6 के डिजाइन के कारण इसका परफॉर्मेंस काफी बेहतर होने वाला है। इसमें स्लोपिंग रूफ, एंगुलर रियर विंडो, एलईडी हेडलाइट, एलईडी स्ट्रिप टेल लाइट और बड़ा रियर विंडस्क्रीन दिया गया है।

PunjabKesari

इसका इंटीरियर बेहद खास होने वाला है। इसके केबिन में ड्राइवर स्क्रीन और इंफोटेंमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन सेटअप दिया जाएगा। Kia EV6 कनेक्टेड कार टेक, टू-स्पोक स्टीयरिंग, ऑगमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले और कई तरह के ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सुरक्षा फीचर्स से लैस होगी।

Kia India ने इंडिया में लाॅन्च की जाने वाली Kia EV6 मॉडल की बैटरी और पॉवर से जुड़ी जानकारी अभी नहीं दी है। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह 58kWh और 77.4kWh बैटरी पैक ऑप्शन में बेची जा रही है।इसमें रियर-व्हील ड्राइव के साथ ऑल-व्हील ड्राइव का ऑपशन है। रियर व्हील ड्राइव 170hp की पॉवर जनरेट करता है जबकि ऑल व्हील ड्राइव मॉडल 235hp की पॉवर जनरेट कर सकता है। 

 

नई Kia EV6 की कीमत की बात करें तो इसकी घोषणा साल के अंत में की जा सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार को 50 लाख रुपए(एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा जा सकता है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static