जावा जून 2022 तक भारत में तैयार करेगी 500 डीलरशिप्स

6/5/2021 3:23:29 PM

ऑटो डेस्क: जावा ने अपने बिजनेस को भारत में बढ़ाने का प्लान बनाया है। कंपनी अगस्त 2021 तक अपने मौजूदा 187 शोरूम्स को 275 तक बढ़ाने वाली है। इसके अलावा कंपनी जून 2022 तक पूरे भारत में 500 शोरूम्स को तैयार करने की योजना बनाए हुए है। आपको बता दें कि फरवरी में जावा ने नए फोर्टी टू मोटरसाइकिल को बाजार में उतारा था जिसके बाद कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण देश भर में लॉकडाउन लगना शुरू हो गया था। फिर भी कंपनी अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए भारत में अपने कारोबार को बढ़ाने पर काम कर रही है। जावा भारत के 150 शहरों में अपनी सर्विस दे रही है।

जावा ग्राहकों को समय पर डिलीवरी देने में हुई फेल

आपको बता दें कि जावा अपने ग्राहकों को मोटरसाइकिल्स की समय पर डिलीवरी देने में फेल हुई है जिस वजह से कंपनी की रेप्यूटेशन पर असर पड़ा है। यही वजह है कि कंपनी ने अपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी को भारत में बढ़ा दिया था। बावजूद इसके कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडान की वजह से जावा को अपनी डीलरशिप्स फिर से बंद करनी पड़ी, जिससे डिलीवरी फिर से लेट ही हो रही हैं।

जावा की पेरेंट कंपनी ला रही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

जावा की पेरेंट कंपनी क्लासिक लेजेंड्स एक बार फिर से लेजेंडरी BSA मोटरसाइकिल ब्रांड को लाने पर काम कर रही है। खास बात यह है कि कंपनी इसके पेट्रोल मॉडल्स को लाने के अलावा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भी पेश करेगी और इस पर काम हो रहा है। आपको बता दें कि यूके सरकार से कंपनी को 4.6 मिलीयन पाउंड (लगभग 41.67 करोड़ रुपए) की ग्रांट भी मिली है।

क्लासिक लेजेंड्स कंपनी के पास येज़्दी ब्रांड के भी राइट्स हैं और इसके तले कंपनी हार्ड वर्क करके नए मॉडल्स को डिवेल्प कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी येज़्दी बैज नाम से पहली बाइक लाएगी जोकि स्क्रैम्बलर स्टाइल मॉडल होगा जिसे कि टैस्टिंग करते हुए भी देखा जा चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static