iPhone मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में हुई तोड़-फोड़, 437 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

12/14/2020 11:37:47 AM

गैजेट डैस्क: कर्नाटक में एप्पल आईफोन बनाने वाली फैक्ट्री विस्ट्रॉन (Wistron) में तोड़फोड़ हुई है जिसमें कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। शनिवार को हुई इस तोड़फोड़ से कंपनी को 437 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। यह जानकारी विस्ट्रॉन कंपनी ने पुलिस को दी है। कंपनी ने अपनी लिखित शिकायत में बताया है कि तोड़फोड़ करने के अलावा कई लोगों ने आईफोन की चोरी भी की है और सबसे ज्यादा नुकसान आईफोन की चोरी से ही हुआ है। अन्य नुकसान फैक्ट्री की असेंबली लाइन में सामान की तोड़ फोड़ से हुआ है। माना जा रहा है कि आईफोन की प्रोडक्शन इससे काफी प्रभावित होगी।

इस कारण हुई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में तोड़ फोड़

विस्ट्रॉन ने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कई महीनों से नहीं किया है, इसी कारण प्लांट में तोड़फोड़ हुई है। अब कर्नाटक सरकार ने विस्ट्रॉन से कहा है कि वह तीन दिनों के अंदर सभी कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान करे। इस मुद्दे पर उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि, "यह तोड़फोड़ शायद विस्ट्रॉन, ठेकेदारों और कर्मचारियों के बीच गलतफहमी के चलते हुई है। हमें जहां तक पता लगा है कंपनी ने ठेकेदारों को पेमेंट कर दी थी लेकिन ठेकेदारों ने कर्मचारियों को भुगतान नहीं किया है।"

PunjabKesari

आपको बता दें कि कर्नाटक के कोलार जिले में नरसापुर औद्योगिक क्षेत्र है। यहां ताईवान की एक कंपनी विस्ट्रॉन एप्पल आईफोन तैयार करती है। इस कंपनी की फैक्ट्री के कर्मचारियों ने जमकर उत्पात मचाया और कांच के दरवाजे और कैबिन तोड़ डाले। कर्मचारियों ने फैक्ट्री में खड़े कुछ वाहनों को भी आग लगाई है। फैक्ट्री में पत्थरबाजी भी हुई है।

PunjabKesari

कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कई महीने से वेतन नहीं मिला है, कंपनी बार-बार वेतन देने का आश्वासन देती रही, लेकिन उन्हें पैसे नहीं दिए गए हैं। अब उनका गुजारा काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में कर्मचारियों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने तोड़फोड़ कर दी। 

PunjabKesari

हालात पर पुलिस ने पाया काबू

पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने सभी उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया। कंपनी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static