कोरोना वायरस का खौफ, Apple के नए iPhone’s की लॉन्चिग में हुई देरी

3/11/2020 12:40:14 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस के डर से एप्पल ने अपने अपकमिंग iPhone’s की लॉन्चिंग में देरी कर दी है यानी मार्च के अंत में आईफोन के किसी भी मॉडल को अब लॉन्च नहीं किया जाएगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के नए iPhone 12 और iPhone 9 की लॉन्चिंग दो महीने के लिए टाल दी गई है। कोरोना वायरस के कारण चीन में कम्पनी की सप्लाई चेन में रुकावट आई है और iPhone से जुड़े पार्ट्स कम्पनी तक पहुंच नहीं रहे हैं, ऐसे में नए आईफोन्स की प्रोडक्शन में देरी हो गई है।

  • 31 मार्च को होना वाला एप्पल का इवेंट कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल के कूपर्टीनो पार्क के पास 1,000 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध 11 मार्च से 1 अप्रैल तक है। ऐसे में किसी बड़े इवेंट की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

नए आईफोन्स के दो महीने देरी से आने की जानकारी

सप्लाई चेन में रुकावट और प्रॉडक्शन में देरी के चलते एप्पल के दोनों नए आईफोन्स दो महीने की देरी से लॉन्च होंगे। यानी एप्पल फैंस को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

एप्पल कम कीमत में लाएगी iPhone 9

एप्पल के अपकमिंग iPhone 9 का डिजाइन कम्पनी के पुराने iPhone 8 के जैसा हो सकता है। इसमें 4.7 इंच की LCD डिस्प्ले, होम बटन के साथ Touch ID फीचर, A13 Bionic प्रोसैसर, 3 जीबी की रैम और 64जीबी/128जीबी की इंटर्नल स्टोरेज व लेटेस्ट iOS 13 प्रोसैसर दिया जा सकता। इसकी कीमत 399 डॉलर (करीब 28 हजार रुपये) होने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static