अब Instagram से भी कर सकते हैं वीडियो कॉल, जानें कैसे

6/27/2018 4:00:32 PM

जालंधरः फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए वीडियो चैट फीचर को पेश किया है। इस फीचर का एेलान फेसबुक एफ 8 डेवलपर कांफ्रेंस के दौरान किया गया था। इस फीचर में एक्सप्लोर टैब, चैनल टॉपिक्स और नए कैमरा इफेक्ट्स शामिल किए गए हैं। अब अापको इंस्टाग्रान पर वीडियो कॉल करने के लिए सीधे मैसेज पर जाना होगा, जिसमें अापको ऊपर की और वीडियो कॉल का अाइकन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करते ही अाप वीडियो कॉल कर सकेंगे। वीडियो कॉलिंग का फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। 

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा अाप इसे मिनीमाइज कर मल्टीटॉस्क भी कर सकते है। इंस्टाग्राम में वीडियो कॉल का इस्तेमाल ग्रुप कॉलिंग के लिए भी किया जा सकता है। इसमें एक समय में 4 लोग एक साथ वीडियो कॉल कर सकेंगे। इंस्टाग्राम के इस फीचर से अाप एक ही समय में 4 लोगों से बात कर सकते है। उनका कहना है कि हम अाने वाले समय में और भी लोगों के साथ जोड़ने वाला अपडेट देंगे। साथ ही एक एक्टिव वीडियो चैट ग्रुप थ्रेड का ऑप्शन दिया जाएगा, जहां पर अापको इस कैमरा अाइकन ब्लू कलर में दिखाई देगा। 

 

PunjabKesari

वहीं, अाप अगर किसी को भी इंस्टाग्राम पर ब्लॉक करते है तो उससे कभी भी वीडियो चैट नहीं कर सकेगे। साथ ही अाप अपने कॉंटैक्ट को भी म्यूट कर सकते है। एक्प्लोर टैब की अगर बात करें तो इस टैब की मदद से आप कई सारे टॉपिक्स को एक साथ देख सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static