भारत में होने वाली है पहली मेटावर्स शादी, जानें कैसे होगा इसका आयोजन

1/19/2022 11:12:16 AM

गैजेट डेस्क: कोरोना के चलते भारत में शादी समारोह में ज्यादा संख्या में लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं है। इसी बात पर ध्यान देते हुए अब तमिलनाडू में भारत की पहली मेटावर्स शादी हो रही है, जिसमें अनगिनत संख्या में मेहमान शामिल हो सकेंगे। इस शादी का आयोजन डिजिटल तरीके से होगा और इस बात की सूचना दिनेश की तरफ से ट्वीटर पर एक पोस्ट करके दी गई है। मेटावर्स शादी 6 फरवरी को होगी। 
 

आपको बता दें कि मेटावर्स तकनीक में एक साथ ऑग्मेंटेड रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी और वीडियो टूल का इस्तेमाल होता है। यह एक डिजिटल स्पेस है जिसमें लोग एक दूसरे के साथ डिजिटली मोड के जरिए कनेक्ट होते हैं। आप इंटरनेट के जरिए अपने जैसे दिखने वाले अवतार को शादी में भेज सकेंगे और इस पर आप कंट्रोल भी कर सकेंगे। आप शादी में क्रिप्टोकरेंसी में गिफ्ट भी खरीदकर दे सकते हैं।

तमिलनाडु का एक कपल दिनेश एसपी और जनगानंदिनी रामास्वामी अगले महीने के पहले रविवार को शिवलिंगपुरम गांव में शादी करने वाले हैं जिसके बाद उन्होंने रिसेप्शन को वर्चुअली होस्ट करने का फैसला लिया है। यह देश की पहली मेटावर्स शादी होगी। इसमें मेहमान वर्चुअली हिस्सा ले सकेंगे। दिनेश आईआईटी मद्रास में एक प्रोजेक्ट एसोसिएट हैं। जिन्होंने मेटावर्स शादी का आइडिया पेश किया था। साथ ही उनकी होने वाली पत्नी को भी उनका यह आइडिया काफी पसंद आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static