TikTok को Chingari एप्प दे रही जबरदस्त टक्कर, प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से पार हुए डाउनलोड्स

7/3/2020 7:14:29 PM

गैजेट डैस्क: टिकटॉक समेत 59 चीनी एप्स को बैन करने का फैसला भारत सरकार ने यूजर्स के डाटा की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए लिया है। सरकार ने इसे देश की सुरक्षा और एकता को बनाए रखने के लिए जरूरी कदम बताया है। भारत सरकार द्वारा टिकटॉक पर बैन लगाए जाने के बाद चिंगारी एप्प के डाउनलोड्स में बड़ा उछाल देखने को मिला है। चाइनीज़ एप्प TikTok की टक्कर में लाई गई इस देसी एप्प चिंगारी को 1.1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक लॉन्च होने के 22 दिनों के अंदर ही एप्प पर अब तक 148 मिलियन वीडियोज़ देखे जा चुके हैं वहीं 3.6 मिलियन वीडियोज़ को लाइक किया गया है। 

PunjabKesari

इस एप्प में यूजर्स वीडियो डाउनलोड और अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा दोस्तों से चैट, कॉन्टेन्ट शेयरिंग और फीड के जरिए ब्राउजिंग करने की भी सुविधा इसमें मिलती है।

 

Chingari एप्प की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर्स इसमें व्हाट्सएप्प स्टेटस, वीडियो, ऑडियो, GIF स्टिकर्स और फोटोज़ आदि को अपलोड कर सकते हैं। यह एप्प अंग्रेजी के अलावा 9 और भाषाओं जैसेकि हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी मलयालम, तमिल और तेलगू भाषा को सपोर्ट कर रही है। खबरों के मुताबिक, इस एप्प को बेंगलुरू के डिवेलपर्स बिस्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने बनाया है।


Hitesh

Related News