Hyundai Tucson 2022: भारत में जल्द लाॅन्च होगी ह्यूंदै की नई जनरेशन टक्सन,ऑनलाइन हुई लिस्ट, जानें फीचर्स

5/28/2022 2:25:07 PM

ऑटो डेस्क: कोरियाई कार निर्माता ह्यूंदै जल्द भारत में न्यू जेनरेशन 2022 Hyundai Tucson लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने नई टक्सन को अपनी भारतीय वेबसाइट पर अपडेट किया। रिपोर्ट के मुताबिक यह कार इस साल के आखिर में लॉन्च होगी। आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग से पहले इस कार को ऑनलाइन लिस्ट कर दिया गया है। नई जनरेशन ह्यूंदै टक्सन रिफ्रेश स्टाइल और डिजाइन के साथ कई नए फीचर्स और अपडेटेड तकनीक से लैस होगी।

PunjabKesari

न्यू जेनरेशन 2022 Hyundai Tucson के डिजाइन की बात करें तो इसमें नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल, इंटीग्रेटेड एलईडी हेडलाइट, री-डिजाइन फ्रंट बंपर, ब्लैक्ड आउट बी और सी पिलर, और नए स्टाइल के एलईडी टेललाइट देखने को मिलेंगे। इसके अलावा कार के रियर विंडशील्ड में हुंडई की बैजिंग, 18-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स और कई नए अपडेट दिए गए हैं।

 

एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो नई ट्यूशॉ को चार-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ अपडेट किया गया है। इसके साथ ही एक नए इंटीग्रेटेड फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसके अलावा इसमें 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री भी है। ये अपडेट Tucson को ज्यादा प्रीमियम और फीचर से भरपूर SUV बनाने के लिए पेश किए गए हैं। 

 

PunjabKesari

इंजन की बात करें तो नई जनरेशन टक्सन में आउटगोइंग मॉडल वाले ही 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन मिलेंगे। दोनों इंजन ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेश किए जाएंगे।

PunjabKesari

भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद नई ट्यूशॉ का मुकाबला Jeep Compass (जीप कंपास), Volkswagen Tiguan (फॉक्सवैगन टिगुआन) और C5 Aircross (सी5 एयरक्रॉस) जैसी एसयूवी से होगा। 


 ह्यूंदै टक्सन वैश्विक बाजार में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल है। 2004 में लॉन्च होने के बाद से कंपनी इसकी 70 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। नई हुंडई टक्सन को पिछले साल अमेरिका में लॉन्च किया गया था और अब इसे धीरे-धीरे अन्य बाजारों में भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

इस महीने  ह्यूंदै ने सैंट्रो और एक्सेंट प्राइम की बिक्री भारत में बंद कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस महीने की शुरूआत में ही इन दोनों मॉडलों का उत्पादन बंद कर दिया था। मॉडलों को बंद करने की वजह कम बिक्री और नए मॉडलों के आगामी लॉन्च को बताया जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static