हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए होंडा जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई HR-V SUV

12/26/2020 12:00:38 PM

ऑटो डैस्क: होंडा ने हाल ही में अपने ग्रेटर नोएडा प्लांट में उत्पादन बंद किया है जहां कंपनी सिविक और सीआर-वी बना रही थी। अब होंडा के घरेलू पोर्टफोलियो में सिर्फ होंडा जैज़, डब्ल्यूआर-वी, अमेज़ और होंडा सिटी ही शामिल हैं। काफी समय से कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा अपनी HR-V SUV को भारत में लॉन्च करेगी। गाड़ी-वाड़ी की रिपोर्ट के अनुसार होंडा मिड-साइज एसयूवी को टक्कर देने के लिए अब होंडा एचआर-वी को भारत में जल्द लॉन्च कर देगी।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार होंडा एचआर-वी को अगले साल बाजार में उतारा जा सकता है। यह क्रॉसओवर होंडा की एसयूवी रेंज को मजबूत करने में मदद करेगी। इसे खास तौर पर हुंडई क्रेटा के मुकाबले में उतारा जाएगा। बता दें कि एचआर-वी को पहली बार साल 1998 में लॉन्च किया गया था।

PunjabKesari

अगली पीढ़ी की होंडा एचआर-वी में कंपनी बेहतर सुरक्षा फीचर्स के अलावा एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है। इंजन की बात की जाए तो होंडा कार्स विदेशी बाजार में इस कार को 1.8-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड, 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रो, 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल हाइब्रिड और 1.5-लीटर टर्बो डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ बेच रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static