इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को आग लगने की घटनाओं के बीच सरकार बोली- फिलहाल कंपनियां नए वाहनों की लॉन्चिंग बंद कर दें

4/29/2022 3:39:56 PM

ऑटो डेस्क. इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की खबरें खूब सामने आ रही हैं। बीते दिनों Ola, Okinawa and Pure के स्कूटर्स को आग लगने की खबर से काफी हलचल मच गई थी। इसी बीच सरकार ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों का खास सलाह दी है। सरकार का कहना है कि फिलहाल कंपनी नए इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग बंद कर दें।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अधिकारियों के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों के साथ एक बैठक हुई थी। इसी बैठक में कंपनियों से कहा गया कि जब तक आग लगने की घटनाओं के कारणों की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की लॉन्चिंग न की जाए। यह बैठक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने के बढ़ते मामलों को लेकर बुलाई गई थी।

 

कंपनियों के साथ विचार-विमर्श के बाद एक अधिकारी ने कहा, "ईवी निर्माताओं को मौखिक रूप से नए वाहनों को लॉन्च करने से मना कर दिया गया है, जब तक कि आग लगने के कारणों के बारे में स्पष्टता और उन्हें रोकने के लिए आवश्यक कदमों को मजबूत नहीं बनाया जाता है।"

 
बता दें, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले हफ्ते इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं से आग लगने की कई दुर्घटनाओं के बाद खराब इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को रिकॉल करने को कहा था, जिसमें कुछ लोगों की मौत हो गई थी। घटनाओं के बाद ओला, ओकिनावा और प्योर ईवी ने कथित तौर पर अपने द्वारा बेचे गए लगभग 7,000 ई-दोपहिया वाहनों को वापस बुला लिया था।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static