फोर्ड जल्द भारत लाएगी रेंजर रैप्टर पिकअप

12/9/2020 6:01:13 PM

ऑटो डैस्क: फोर्ड भारत में रेंजर रैप्टर पिकअप को आयात करने की तैयारी कर रही है। इस पिकअप ट्रक के सिर्फ लिमिटेड यूनिट्स ही भारत में लाए जाएंगे। रेंजर रैप्टर पिकअप सामान्य पिकअप मॉडल से बिलकुल अलग होगा क्योंकि इसे खराब सड़क वाले इलाकों में तेजी से चलाने के लिए ही बनाया गया है। खास बात यह है कि इसे 800mm वाटर डैप्थ में भी चलाया जा सकता है।

PunjabKesari

इस रेंजर रैप्टर पिकअप की अपनी अलग ही पहचान है। इसे फोर्ड एंडेवर की चेसिस पर तैयार किया गया है और इसका फ्रंट डिजाइन भी एंडेवर से ही मिलता जुलता है। फोर्ड रेंजर रैप्टर में एंडेवर के हैडलाइट, टेललाइट, फ्रंट ग्रिल, बंपर और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। यह कहा जा सकता है कि यह पिकअप ट्रक फोर्ड एंडेवर का ही पिकअप मॉडल है।

PunjabKesari

फोर्ड रेंजर में एंडेवर का ही इंजन लगा है जो 213 बीएचपी की पॉवर व 500 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। इसमें फोर्ड का 10 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है। इसके फोर व्हील ड्राइव सिस्टम में 6 मोड्स मिलेंगे। माना जा रहा है कि इस ऑफ रोड व्हीकल की कीमत 70 लाख रुपये हो सकती है, ऐसे में अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो पहले से ही संपर्क करना सही रहेगा क्योकि कंपनी इसे लिमिटेड नंबर में ही लाने वाली है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static