ट्रक में लदे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में लगी भीषण आग, Jitendra EV के 20 स्कूटर जलकर हुए राख

4/12/2022 4:21:15 PM

ऑटो डेस्क. देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की काफी डिमांड बढ़ रही है। जहां इन वाहनों का लोगों में काफी क्रेज देखने को मिला है, वहीं इनमें कई तकनीकी समस्याएं भी सामने आ रही हैं। हाल ही में खबर सामने आई है कि नासिक में मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर इलेक्ट्रिक स्कूटर ले जा रहे एक कंटेनर ट्रक में आग लग गई, जिससे Jitendra EV के 20 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स जलकर राख हो गए। हालांकि, राहत की बात ये है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।


PunjabKesari


रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना पाथर्डी फाटा के एक होटल के पास शाम करीब 4:15 बजे हुई। मौके पर पहुंची CIDCO (सिडको) और अंबाद MIDC (एमआईडीसी) केंद्रों के दमकल कर्मियों ने एक घंटे में आग पर काबू पा लिया।

 

PunjabKesari


बताया जा रहा है कि यह घटना 9 अप्रैल 2022 को महाराष्ट्र के नासिक में हुई थी। ट्रक में Jitendra EV के कुल 40 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स थे, जिनमें से 20 में आग लग गई। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 


बता दें, भारत में हाल के दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की यह पांचवीं घटना है। अब तक Ola Electric S1 Pro, Pure EV इलेक्ट्रिक स्कूटर, Sahara EV के स्कूटर और Okinawa Autotech इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की खबरें सामने आ चुकी हैं। वाहनों को आग लगने की बढ़ रही खबरों के बीच सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MORTH) ने इन घटनाओं की जांच शुरू कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static