एप्पल ने कहा ऑफिस में लगातार बैठने से हो सकता है कैंसर, खड़ें होकर करें कर्मचारी काम

6/15/2018 1:23:42 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने पिछले साल कैलिफोर्निया में अपने नए दफ्तर का उद्घाटन किया था जोकि 175 एकड़ में फैला है। वहीं कंपनी के सीईओ टिम कुक ने इंटरव्‍यू में बताया कि इसमें हर कर्मचारी को स्‍टैंडिंग डेस्‍क दी गई है और अब इंप्‍लॉयीज को खड़े होकर काम करने की आदत डालनी होगी। बता दें कि एप्पल के ऑफिस के अंदर की गतिविधियां और नियम हमेशा राज रहते है, लेकिन यह पहली बार है कि इस स्पेस-आकार के ऑफिस में काम करने वालों से जुड़ी एक खबर सामने आई है। बता दें कि एप्पल के नए दफ्तर की कीमत करीब 5 अरब से भी ज्यादा है।
 

PunjabKesari

 

कंपनी के सीईअो का बयान

टिम कुक ने बुधवार को कार्लयेल ग्रुप के डेविड रूबेंस्‍टीन को इंटरव्‍यू दिया था। इस इंटरव्‍यू में उन्‍होंने बताया था कि कंपनी के हर इंप्‍लॉयी को 100 प्रतिशत स्‍टैंडिंग डेस्‍क दी है। अगर आप ज्यादा देर खड़े नहीं हो सकते हैं तो थोड़ी देर बैठ जाइए और फिर खड़े हो जाइए। कुक ने कई डॉक्‍टरों का हवाला देते हुए कहा, 'बैठे रहना एक तरह का नया कैंसर है और इसलिए अपने कर्मचारियों को स्वस्थ रखने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है।'

PunjabKesari

 

एप्‍पल का नया हेडक्‍वार्टर

अापको बता दें कि एप्पल के नए हेडक्‍वार्टर को एप्‍पल पार्क भी कहते हैं और यह किसी स्‍पेसशिप या अंगूठी जैसा दिखता है। कैंपस में कई तरह के फलों के पेड़ हैं और इसके अलावा हेडक्‍वार्टर पर एक विशाल जिम भी है। वहीं वर्कर्स को नए हेडक्‍वार्टर तक लाने और साथ ही पुराने हेडक्‍वार्टर पर ले जाने के लिए शटल सर्विस भी है।

 

PunjabKesari

 

इससे पहले भी हो चुका है जिक्र 

अापको बता दें कि इससे पहले साल 2015 में एप्पल वॉच के लांच के वक्त भी कुक ने कहा था कि अगर लंबे वक्त तक बैठे रहते हैं तो एप्पल वॉच आपको याद दिलाती हैं कि हमें उठना चाहिए और शरीर को मूवमेंट देना चाहिए। कई डॉक्टरों का मानना है कि लंबे वक्त तक बैठे रहना एक नए प्रकार का कैंसर है जो हमारे स्वास्थ्य को काफी नुकसान पहुंचा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static